नक्सली सप्ताह शुरू, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

नक्सली सप्ताह शुरू, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी
, सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों के सप्ताह को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने आज यहां बताया कि आज से नक्सली अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों में जन पितुरी सप्ताह मना रहे है। इस महीने ती 11 तारीख तक यह सप्ताह चलेगा और इस दौरान वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश कर सकते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि नक्सली सप्ताह को देखते हुए राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है। क्षेत्र में पुलिस थानों समेत सभी महत्वपूर्ण स्थानों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। वहीं पुलिस दल लगातार में हैं।

उन्होंने बताया कि नक्सली मुठभेड़ में मारे गए नक्सलियों की याद में ‘जन पितुरी सप्ताह’ का आयोजन करते हैं। नक्सली मारे गए अपने साथियों को शहीद का दर्जा देकर इस दौरान गांवों में सभा करते हैं और किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की कोशिश करते हैं।

अधिकारियों ने बताया कि ‘जन पितुरी सप्ताह’ अक्सर मानसून आने के दौरान होता है और इस दौरान नक्सली अपने संगठन को मजबूत बनाने और अपने विचारों को लोगों तक पहुंचाने का कार्य करते हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बल से कहा गया है कि वह इस दौरान सतर्कता बरतते हुए नक्सल विरोधी अभियान को अंजाम दें तथा पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों में नक्सली गतिविधि पर खास नजर रखें।

उन्होंने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में अभी तक किसी भी बड़ी घटना की सूचना नहीं मिली है। रविवार को पुलिस दल ने कार्रवाई करते हुए बीजापुर जिले के भैरमगढ़ क्षेत्र में एक नक्सली को मार गिराया था।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: