Posted On by &filed under खेल, खेल-जगत.


नेहरा की वापसी, अश्विन , जडेजा को टी20 टीम में जगह नहीं

नेहरा की वापसी, अश्विन , जडेजा को टी20 टीम में जगह नहीं

बायें हाथ के तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ सात अक्तूबर से शुरू हो रही तीन मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये भारत की 15 सदस्यीय टीम में वापसी की जबकि स्पिनर आर अश्विन और रविंद्र जडेजा को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया ।

चयनकर्ताओं ने अजिंक्य रहाणे को भी बाहर रखा है जिन्होंने वनडे श्रृंखला में लगातार चार अर्धशतक बनाये थे ।

शिखर धवन ने पत्नी की बीमारी के कारण वनडे श्रृंखला से बाहर रहने के बाद वापसी की है । टेस्ट विशेषज्ञ उमेश यादव और मोहम्मद शमी को भी टी20 टीम में जगह नहीं मिली है ।

अनुभवी दिनेश कार्तिक को युवा रिषभ पंत पर तरजीह दी गई है । पंत न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए के लिये पांच मैच खेलेंगे ।

38 बरस के नेहरा की वापसी से कइयों को हैरानी हुई होगी लेकिन भारतीय ड्रेसिंग रूम का उन पर अटूट विश्वास है । उन्होंने अभी तक 25 टी20 मैच में 34 विकेट लिये हैं ।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया ,‘‘ आशीष नेहरा ने इस साल इंग्लैंड के खिलाफ टी20 श्रृंखला खेली थी । उसे चैम्पियंस ट्राफी भी खेलनी थी लेकिन आइपीएल में उसे चोट लग गई । वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ पिछले दो टी20 मैचों में उसका चयन नहीं हुआ । अब फिट होने के साथ वह वापसी कर रहा है क्योंकि बात फिटनेस की थी फार्म की नहीं । आशीष को कभी खराब फार्म के कारण बाहर नहीं किया गया ।’’ युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल के अच्छा प्रदर्शन करने की वजह से अश्विन और जडेजा के लिये अब वापसी मुश्किल है।अश्विन ने वोर्सेस्टरशर काउंटी के लिये चार मैचों में 29 विकेटलिये हैं और 200 से ज्यादा रन बनाये हैं ।

टीम : विराट कोहली : कप्तान :, रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमरा, आशीष नेहरा, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *