एक नाबालिग लड़के की मौत के बाद श्रीनगर में कर्फ़्यू जारी

एक नाबालिग लड़के की मौत के बाद श्रीनगर में कर्फ़्यू जारी
एक नाबालिग लड़के की मौत के बाद श्रीनगर में कर्फ़्यू जारी

श्रीनगर में एक नाबालिग लड़के की मौत के बाद शहर में कफ्र्यू जारी है। नगर के सफाकदल इलाके में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में वह जख्मी हो गया था।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया 12 वर्षीय जूनैद अखून की कल रात सौरा में एसकेआईएमएस अस्पताल में मौत हो गई। इसी के साथ कश्मीर में चल रही अशांति में मरने वालों की संख्या 84 हो गई है।

अधिकारी ने बताया कि कल सफाकदल थाना क्षेत्र के सइदापोरा इलाके में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष के दौरान अखून के सिर और सीने पर पेलेट लगे थे।

उन्होंने कहा कि कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के तहत सात थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लागू रहेगा।

उन्होंने कहा कि नौहट्टा, खानयार, रैनावारी, सफाकदल, महाराज गंज, मैसुमा अैर बटलामू थाना क्षेत्रों में कफ्र्यू लगाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि घाटी के बाकी हिस्सों में लोगों के जमा होने पर पाबंदियां लागू रहेंगी जबकि कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए बड़ी संख्या में सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।

बीती आठ जुलाई को सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था जिसके बाद 92 दिनों से कश्मीर में जन जीवन प्रभावित है।

प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के बीच संघर्ष में दो पुलिसकर्मियों सहित 84 लोगों की मौत हो गई है जबकि हजारों लोग जख्मी हुए हैं। अशांति का यह दौर कल चौथे महीने में दाखिल हो गया। दुकानें, कारोबारी प्रतिष्ठान, पेट्रोल पंप, शैक्षिक संस्थान बंद हैं जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: