अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी ढेर

अनंतनाग मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन का एक आतंकवादी ढेर
अनंतनाग मुठभेड़ में का एक आतंकवादी ढेर

दक्षिण के अनंतनाग जिले में बीती रात सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का एक स्थानीय आतंकवादी मारा गया। गोलीबारी में एक अज्ञात व्यक्ति की भी मौत हो गई।

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि अनंतनाग जिले में बिजबेहरा के कनीबेल में बीती देर रात मुठभेड़ उस समय शुरू हुई जब आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के साथ मिलकर एक गांव की घेराबंदी की।

अधिकारियों ने बताया कि दो घंटे तक चली मुठभेड़ के दौरान एक आतंकवादी मारा गया, जिसकी पहचान अनंतनाग निवासी यावर के रूप में हुई है। वहीं, दो अन्य आतंकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। सेना के एक जवान को भी गोली लगी है लेकिन उसकी हालत अब स्थिर है। उन्होंने बताया कि यावर हाल में इलाके में हुई पत्थरबाजी की घटनाओं में लगातार शामिल था और पिछले माह के पहले सप्ताह में ही आतंकी संगठन से जुड़ा था। मारे गए आतंकी के पास से एक पुलिसकर्मी से लूटी गई एक सेल्फ लोडिंग राइफल (एसएलआर) भी बरामद हुई है।

मुठभेड़ के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार भी मृत पाया गया। मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है। उसके शरीर पर गोलियों के निशान हैं। ऐसी आशंका है कि उसकी मौत गोलीबारी में हुई है।

मोटरसाइकिल की नंबर प्लेट भी क्षतिग्रस्त हो गई है और मृतक के पास से कोई पहचान पत्र भी बरामद नहीं हुआ है।

अधिकारी ने बताया कि मृतक के कपड़ों से दो मोबाइल फोन भी मिले हैं। उसके फोन में मौजूद नंबरों से तत्काल उसकी पहचान नहीं हो पाई है।

स्थानीय पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए उसकी फोटो जारी की है।

अधिकारियों के अनुसार यावर का शव उसके परिवार को सौंप दिया गया है और इलाके में एहतियाती तौर पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: