राम सेतु पर अमेरिकी चैनल की प्रस्तुती हमारे रूख की पुष्टि : भाजपा

राम सेतु पर अमेरिकी चैनल की प्रस्तुती हमारे रूख की पुष्टि : भाजपा
पर अमेरिकी चैनल की प्रस्तुती हमारे रूख की पुष्टि :

भाजपा ने कहा कि एक अमेरिकी चैनल में पेश नये कार्यक्रम में ‘राम सेतु’ के मानव निर्मित होने का दावा हमारे रूख की पुष्टि करता है । पार्टी ने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि वह भगवान राम के अस्तित्व में आस्था रखती है ।

केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता पीयूष गोयल ने संवाददाताओं से कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जब भी हिन्दू धर्म के सम्मान की बात आती है, कांग्रेस का रूख ठीक नहीं रहता है । हम चाहते हैं कि राम सेतु के मुद्दे पर विवाद का हमेशा के लिये निपटारा हो जाए । हमें राम सेतु का सम्मान करना चाहिए और इसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाया जाना चाहिए । उल्लेखनीय है कि चैनल के एक कार्यक्रम में दावा किया गया है कि ‘राम सेतु’ प्राकृतिक तौर पर निर्मित नहीं बल्कि मानव निर्मित है।

केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि इस दावे ने भारतीय जनता पार्टी के रूख की पुष्टि की है । प्रसाद ने पूर्ववर्ती संप्रग सरकार द्वारा उच्चतम न्यायालय में दायर हलफनामे पर प्रश्नचिन्ह उठाया जिसमें इस मान्यता पर सवाल उठाया गया था कि राम सेतु भगवान राम द्वारा बनवाया गया था जो अपनी पत्नी सीता को छुड़ाने के लिए इस सेतु के माध्यम से लंका तक पहुंचना चाहते थे और जिसका उल्लेख रामायण ग्रंथ में हैं।

प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा, “जिन लोगों ने हलफनामा दाखिल किया था उन्हें अब जवाब देना चाहिए। शोध ने इस बात को साबित किया है । भाजपा हमेशा से इस बात पर जोर देती रही है कि यह सेतु हमारी सांस्कृतिक धरोहर का हिस्सा है।” गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने कहा, “यही बात भाजपा अकेले कहती आ रही है।” केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि हम जिस बात को काफी समय से कहते आ रहे थे, उस बात की अब पुष्टि हुई है। राम सेतु भारतीयों की आस्था से जुड़ा है ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: