Homeराजनीतिआईआईएमसी के विद्यार्थियों द्वारा प्रकाशित पत्रिका "योद्धा" का विमोचन

आईआईएमसी के विद्यार्थियों द्वारा प्रकाशित पत्रिका “योद्धा” का विमोचन

नई दिल्ली, 31 मई। भारतीय जन संचार संस्थान के हिंदी पत्रकारिता विभाग के विद्यार्थियों द्वारा प्रकाशित पत्रिका “योद्धा” का विमोचन सोमवार को संस्थान के महानिदेशक प्रो. संजय द्विवेदी ने किया। पत्रिका में कोरोना के विरुद्ध लड़ रहे योद्धाओं की कहानियां हैं।

इस अवसर पर प्रो. द्विवेदी ने कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में सेवा की भावना ही भारत को बचाएगी। उन्होंने कहा कि जो अपने समाज, अपने लोगों के लिए खड़े होते हैं, वह हमारे योद्धा हैं। ऐसे योद्धाओं की कहानियां समाज को प्रेरित करती हैं।

प्रो. द्विवेदी ने कहा कि संकट की इस घड़ी में संवेदनाओं का विकास बहुत जरूरी है। आज यह आवश्यकता है कि हमारी पत्रकारिता समाज में व्याप्त समस्याओं के समाधान की और बढ़े। मीडिया का काम सिर्फ सवाल करना नहीं है, बल्कि समाज का संबल बनना भी है।

समारोह में आईआईएमसी के डीन (अकादमिक) प्रो. गोविंद सिंह, डीन (छात्र कल्याण) प्रो. प्रमोद कुमार, हिंदी पत्रकारिता विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. आनंद प्रधान, प्रो. संगीता प्रणवेंद्र और आईआईएमसी, अमरावती कैंपस के क्षेत्रीय निदेशक प्रो. अनिल सौमित्र भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का संचालन रितेश ने किया एवं आभार प्रदर्शन वरुण सोनी ने किया। समारोह में सुशांत प्रताप सिंह, शीतला प्रसाद जायसवाल, अनुभव शाक्य, मेघा उपाध्याय, मृत्युंजय कुमार, सौरभ शेखर एवं संदीप कुमार सहित समस्त विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img