कुमार विश्वास के कोविड केयर केन्द्र पर पहुँची स्थानीय विधायक

मशहूर कवि कुमार विश्वास का कोविड केयर सेंटर अब जनप्रतिनिधियों के लिये भी प्रेरणास्रोत बनता जा रहा है। कुमार की इस का अनुकरण अब कई राजनीतिक लोग भी बखूबी कर रहे हैं। इसी सिलसिले में कुमार विश्वास द्वारा अम्बेडकर नगर जनपद के शुकुलबाजार गॉंव में शुरू कराए गए कोविड केयर सेंटर पर शनिवार को स्थानीय विधायक भी पहुँची। उन्होंने वहॉं पहुँच कर ज़रूरतमंदों के बीच कुमार विश्वास द्वारा भिजवाए गए कोविड केयर किट का वितरण भी किया।
उनकी मौजूदगी की तस्वीरों को साझा करके हुए कुमार के कार्यालय ने चुटकी लेते हुए उन्हें शुभकामनाएँ भी दी हैं।
कुमार के कार्यालय ने कहा ट्विट करते हुए लिखा है, “लंबे समय तक शीत-निद्रा सम शैथिल्य धारण करने के बाद अब सत्ताधीश क्रमशः सक्रिय होकर हमारे कोविड केयर केन्द्रों पर भी पहुँच रहे हैं। इन तस्वीरों में एक स्थानीय जनप्रतिनिधि भी दिख रही हैं। देर आए, दुरुस्त आए ! बहुत अच्छा ! लगे रहिए। जन-सेवा ही जनार्दन सेवा है ! 👍🏻”

विदित हो कि कुछ दिनों पहले टेलीविजन चैनलों को इंटरव्यू देने के दौरान कुमार ने य नेताओं की खामोशी पर ज़बरदस्त आक्रोश व्यक्त किया था। उन्होंने यह कहा था कि वे जो काम कर रहे हैं वह उनका काम नहीं था। लोगों की मदद के लिये सभी स्थानीय जनप्रतिनिधियों को तुरंत आगे आना चाहिए था। विदित हो कि कुमार विश्वास इन दिनों गॉंवों को कोरोना मुक्त बनाने के लिए लगातार जुटे हुए हैं। उनकी टीम अबतक साढे तीन सौ से अधिक गॉंवों में कोविड केयर सेंटर शुरू करा चुकी है जहॉं सभी ग्रामीणों को कोविड केयर किट में सभी आवश्यक दवाइयाँ, मास्क तथा आवश्यक मेडिकल उपकरण वितरित किए जा रहे हैं। इससे पहले दूसरी लहर की शुरुआत के दौरान देश के लगभग सभी बड़े शहरों में सक्रिय कुमार की टीम हज़ारों लोगों को प्लाज़्मा, ऑक्सीजन, आइसीयू तथा अन्य जीवनरक्षक दवाएँ उपलब्ध करा चुकी है। दूसरी लहर के दौरान उनसे मदद माँगने वालों में आम आदमी से लेकर बड़े बड़े राजनेता, पत्रकार और पदाधिकारी भी शामिल थे। यहॉं उल्लेखनीय है कि इंदौर के स्थानीय विधायक ने जब इंदौर में प्लाज़्मा के लिए ट्विटर पर मदद माँगी तो कुमार दिल्ली से ही इंदौर में प्लाज़्मा का इंतज़ाम कराने के लिये कई दिन तक खबरों में बने रहे थे।

Leave a Reply

23 queries in 0.165
%d bloggers like this: