Posted On by &filed under अपराध.


हवाई अड्डे के बाद राज्य सचिवालय में किया गया बम होने का झूठा फोन

हवाई अड्डे के बाद राज्य सचिवालय में किया गया बम होने का झूठा फोन

पश्चिम बंगाल के राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ में बम होने का दावा करते हुए वहां आज झूठा फोन किया गया। दो दिन पहले नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी बम होने का झूठा फोन किया गया था।

आज के कॉल से पुलिस सकते में आ गयी हालांकि तलाशी में बम निष्क्रिय दस्ते को कोई बम नहीं मिला और यह फोन फर्जी कॉल निकला।

नबन्ना में सुरक्षा की जिम्मेदारी से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि किसी व्यक्ति ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे राज्य सचिवायल के नियंत्रण कक्ष में फोन किया कि वहां बम लगा दिया गया है और आज दो बजे वह बम इस बिल्डिंग को उड़ा देगा।

उन्होंने कहा, ‘‘इस कॉल के बाद सचिवालय में सुरक्षा बढ़ा दी गयी। आम तौर पर नियमित रूप से दो-तीन बार चेकिंग होती है लेकिन आज हमने उसमें दो-तीन स्तर और जोड़ दिए हैं। ’’ अधिकारी ने बताया कि कोलकाता पुलिस के बम निष्क्रिय दस्ते के कर्मियों एवं खोजी कुत्तों ने हुगली तट पर स्थित इस 14 मंजिले भवन की तलाशी की लेकिन उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला।

उन्होंने कहा, ‘‘हम उस फोन की टावर अवस्थिति से उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। आशा है कि संबंधित व्यक्ति को शीघ्र ही पकड़ लिया जाएगा। ’’ कुछ महीने पहले 50 साल के एक व्यक्ति को ऐसा ही फोन करने को लेकर कालीघाट इलाके से गिरफ्तार किया गया था।

बुधवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को उड़ा देने की धमकी देते हुए तीन फोन किए गए। पहले दो फोन लालबाजार में पुलिस मुख्यालय में किए गए तथा तीसरा फोन बिधाननगर पुलिस कमीशनरी को किया गया। हालांकि यह फोन झूठा निकला।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *