पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर में संघर्ष विराम का दो बार उल्लंघन किया

पाकिस्तान ने सांबा सेक्टर में संघर्ष विराम का दो बार उल्लंघन किया
ने सांबा सेक्टर में संघर्ष विराम का दो बार उल्लंघन किया

पाकिस्तानी सैनिकों ने के सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटार्र बम दागे।

पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा इस साल किये गये पहले संघर्ष विराम उल्लंघन में कोई भी घायल नहीं हुआ।

बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘‘सुबह करीब आठ बज कर 45 मिनट पर पाकिस्तानी सैनिकों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की।’’ उन्होंने बताया कि इसके बाद सुबह करीब नौ बज कर 35 मिनट पर पाकिस्तान की ओर से छोटे हथियारों से फिर से गोलीबारी की गई और 51 एमएम के मोर्टार बम दागे गए।

अधिकारी ने बताया, ‘‘हमारे बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इलाके से किसी के हताहत होने या संपत्ति को नुकसान पहुंचने की खबर नहीं है।’’ गौरतलब है कि सांबा सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के अग्रिम इलाकों में तैनात जवानों पर दो फरवरी को भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला किया था जिसे भारतीय सैनिकों को विफल कर दिया था।

आतंकवादी भारतीय क्षेत्र में घुस आये थे और उन्होंने स्वचालित हथियारों से गोलीबारी करते हुये जवानों को निशाना बनाया था। आतंकवादियों ने अंडर बैरल ग्रेनेडों का भी इस्तेमाल किया था। इस हमले का भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया था।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: