केजरीवाल ने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार को किया बर्खास्त

केजरीवाल ने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार को किया बर्खास्त
केजरीवाल ने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार को किया बर्खास्त

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने समाज कल्याण मंत्री संदीप कुमार के खिलाफ ‘आपत्तिजनक’ सीडी मिलने के बाद आज एक आकस्मिक कदम के तहत उन्हें बख्रास्त कर दिया। इस सीडी में वह एक महिला के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक दशा में हैं।

मंत्री को बख्रास्त करने का फैसला यहां एक उच्च स्तरीय बैठक में किया गया जहां शीर्ष आप नेता मौजूद थे। बाद में केजरीवाल ने ट्वीट कर इस फैसले की घोषणा की।

केजरीवाल ने ट्वीट में कहा, ‘‘मंत्री संदीप कुमार की आपत्तिजनक ‘सीडी’ मिली। आप सार्वजनिक जीवन में शुचिता के लिए प्रतिबद्ध हैं। उससे समझौता नहीं किया जा सकता। तत्काल प्रभाव से उन्हें मंत्रिमंडल से हटा दिया गया। ’’ सूत्रों ने बताया कि सीडी में कथित रूप से कुमार एक महिला के साथ आपत्तिजनक दशा में नजर आ रहे हैं। कुमार के पास महिला एवं बाल विकास विभाग भी था।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज रात संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह सीडी हमारे पास महज आधे घंटे पहले ही आयी थी। हमने उसे देखा और उन्हें तत्काल बख्रास्त करने का फैसला किया। आप अपराध एवं भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की नीति पर चलती है।’’ कुमार सुलतानपुर माजरा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह असीम अहमद खान के बाद बख्रास्त किये जाने वाले दूसरे मंत्री हैं। खान खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री थे।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: