संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना की, उसे विशुद्ध आतंक की धरती ‘टेररिस्तान’ कहा

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

संयुक्त राष्ट्र में भारत ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना करते हुए उसे आज विशुद्ध आतंक की धरती ‘टेररिस्तान’ करार दिया जहां एक फलता-फूलता उद्योग है जो वैश्विक आतंकवाद को पैदा करता है और उसका निर्यात करता है। संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत के प्रतिनिधि ने स्पष्ट रूप से कहा कि यह कितनी अजीब बात है… Read more »

लंदन के भूमिगत रेलवे स्टेशन पर ‘आतंकी घटना ’, 22 घायल

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

दक्षिण-पश्चिम लंदन स्थित एक भूमिगत रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन में आज हुए आईईडी विस्फोट में कम से कम 22 यात्री घायल हो गये। स्कॉटलैंड यार्ड ने इसे ‘‘आतंकवादी घटना’’ बताया है। यह घटना पारसंस ग्रीन स्टेशन पर डिस्ट्रिक्ट लाइन टयूब ट्रेन में व्यस्त घंटे के दौरान हुई। स्कॉटलैंड यार्ड ने कहा ‘‘पारसंस ग्रीन स्टेशन… Read more »

पनामागेट: पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने शरीफ को अयोग्य ठहराया

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने पनामागेट मामले में आज प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पद के अयोग्य ठहरा दिया तथा उनके मामले को सुनवाई के लिए भ्रष्टाचार रोधी अदालत के पास भेज दिया। सर्वोच्च न्यायालय ने सर्वसम्मति के अपने फैसले में आदेश दिया कि शरीफ के खिलाफ मामला दर्ज किया जाए तथा यह भी कहा कि… Read more »

पाकिस्तान अदालत ने भारतीय धारावाहिकों के प्रसारण पर प्रतिबंध हटाया

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, क़ानून

पाकिस्तान की एक अदालत ने भारतीय धारावाहिकों के प्रसारण पर देश के मीडिया नियामक की ओर से लगाए गए प्रतिबंध को ‘अकारण’’ बताते हुए हटा दिया । संघीय सरकार ने लाहौर उच्च न्यायालय को पाकिस्तानी निजी टीवी चैनलों द्वारा भारतीय टेलीविजन कार्यक्रम प्रसारण पर आपत्ति नहीं होने के बारे में बताया जिसके बाद अदालत ने… Read more »

सलमान खान से 18 साल की उम्र में मिलना सबसे यादगार लम्हा : कैटरीना

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय, मनोरंजन

अभिनेत्री कैटरीना कैफ को हिन्दी फिल्म जगत में पहली बार सलमान खान के साथ सफलता का स्वाद चखने को मिला था और उनका कहना है कि सुपरस्टार से मुलाकात उनके जीवन के सबसे यादगार लम्हों में से एक थी। कैटरीना ने कैजाद गुस्ताद की 2003 में आयी फिल्म ‘बूम’ से अपनी कैरियर की शुरूआत की… Read more »

दूसरे देशों में बसने की योजना बनाने वाले वयस्कों में भारत दूसरे नंबर पर

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

भारत के लिए खतरे की घंटी है। भारत उन देशों में दूसरे नंबर पर है जहां वयस्क दूसरे देशों में बसने की योजना बना रहे हैं और अमेरिका तथा ब्रिटेन उनके पसंदीदा देश हैं। संयुक्त राष्ट्र की प्रवासन एजेंसी अंतरराष्ट्रीय प्रवास संगठन :आईओएम: ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा है कि दुनियाभर में वयस्क आबादी… Read more »

मोदी ने की आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक स्तर पर कार्रवाई की अपील

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने राजनीतिक हितों के लिए आतंकवाद का समर्थन कर रहे राष्ट्रों के खिलाफ वैश्विक स्तर पर ठोस कार्वाई करने की आज जी20 शिखर सम्मेलन में अपील की और अलकायदा एवं आईएसआईएस के साथ लश्कर ए तैयबा एवं जैश ए मोहम्मद को बड़े आतंकवादी संगठन बताया। जी20 देशों के नेताओं ने आतंकवाद… Read more »

हैम्बर्ग में शी-मोदी की भेंट के लिए माहौल सही नहीं : चीन

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

चीन ने आज कहा कि जर्मनी के हैम्बर्ग में जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रपति शी चिनिफंग की द्विपक्षीय वार्ता के लिए Þ Þमाहौल सही नहीं है। Þ Þ गौरतलब है कि दोनों देशों की सेना के बीच सिक्किम सेक्टर में गतिरोध चल रहा है। हैम्बर्ग में कल से शुरू हो… Read more »

मोदी की यात्रा के दौरान साइबर सुरक्षा में सहयोग पर चर्चा करेंगे भारत, इस्राइल : नेतन्याहू

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस्राइल यात्रा से पहले इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि मोदी के साथ उनकी बातचीत में साइबर सुरक्षा समेत सहयोग के कई अहम क्षेत्रों पर चर्चा होगी। तेल अवीव यूनीवसर्टिी में साइबर वीक 2017 सम्मेलन के दौरान नेतन्याहू ने कहा, Þ Þपहले यह बताने में नुकसान होता था… Read more »

ब्रिटेन में भारतवंशी लड़के को आईक्यू टेस्ट में 162 अंक मिले, आइंस्टीन का रिकॉर्ड तोड़ा

Posted On by & filed under अंतर्राष्ट्रीय

ब्रिटेन में भारतीय मूल का 11 वर्षीय लड़का मेन्सा आईक्यू टेस्ट में सर्वाधिक 162 अंक हासिल कर देश का सबसे ज्यादा बुद्धिमान बच्चा बन गया है। उसने महान वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिंग से दो अंक अधिक प्राप्त किए हैं। दक्षिण इंग्लैंड में रीडिंग टाउन के अर्णव शर्मा ने बिना किसी तैयारी के कुछ… Read more »