हॉस्टल पर छापे से जेएनयू छात्र नाराज

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

जेएनयू के हॉस्टल में अधिकारियों द्वारा अलसुबह मारे गये छापों से छात्रों में नाराजगी है और उनका कहना है कि विश्वविद्यालय के शोधार्थियों, खास कर महिला शोधार्थियों की छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। छात्रों ने आरोप लगाया कि एक लेक्चरर के नेतृत्व में कई सुरक्षाकर्मी महिला और पुरुष विद्यार्थियों के कमरों… Read more »

कहां है अच्छे दिन की दिवाली : शिवसेना

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

शिवसेना ने आज केंद्र से सवाल किया कि अच्छे दिन की दिवाली कहां है। साथ ही पार्टी ने कहा कि यह पर्व तो शनिवार को संपन्न हो जाएगा लेकिन अर्थव्यवस्था को जो दिवाला निकला हुआ है, उसका क्या होगा। केंद्र की भाजपा नीत सरकार की नोटबंदी और माल एवं सेवा कर :जीएसटी: जैसी नीतियों की… Read more »

मायावती ने दी दीपावली की बधाई और शुभकामनायें

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राज्य से, राष्ट्रीय

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने दीपावली के अवसर पर समस्त देशवासियों को बधाई व शुभकामनायें दी हैं। उन्होंने कहा कि यह पर्व लोगों के जीवन में खुशहाली लाये, वह ऐसी कामना करती हैं और इस पवित्र उद्देश्य की प्राप्ति के लिये संघर्ष जारी रखने का संकल्प भी दोहराती हैं। बसपा नेता ने कहा… Read more »

मणिपुर की पहली यात्रा पर पहुंचे दलाई लामा

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा आज मणिपुर की राजधानी इंफाल पहुंचे जहां वह एक अंतरराष्ट्रीय शांति सम्मेलन में भाग लेंगे। वह इस साल अप्रैल में अरुणाचल प्रदेश गये थे। जिसके बाद इस साल पूर्वोत्तर की उनकी यह दूसरी यात्रा है लेकिन मणिपुर की पहली है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह और विधानसभा अध्यक्ष वाई खेमचंद ने… Read more »

पंचकूला हिंसा मामले में डेरा सच्चा सौदा की कंपनी का सीईओ गिरफ्तार

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

  बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को 25 अगस्त को सजा सुनाये जाने के बाद भड़की हिंसा के सिलसिले में सिरसा स्थित डेरा द्वारा चलायी जा रही एक कंपनी के सीईओ को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने आज बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए… Read more »

किसानों की खाली पड़ी जमीन का इस्तेमाल औषधीय पौधों के लिए करने की संभावना तलाशें : मोदी

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

आयुर्वेद की अगुवाई में स्वास्थ्य क्रांति का आह्वान करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आयुर्वेदिक शिक्षा में कराए जा रहे अलग-अलग कोर्स के अलग-अलग स्तरों पर फिर से विचार करने तथा पारंपरिक खेती के साथ किसानों की खाली पड़ी जमीन का इस्तेमाल औषधीय पौधों के लिए करने की संभावना तलाशने पर जोर दिया । एम्स… Read more »

सुषमा स्वराज ने भारतीय उच्चायोग से पाकिस्तानी बच्ची का मेडिकल वीजा मंजूर करने कहा

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आंख के कैंसर से पीड़ित पांच वर्षीय एक पाकिस्तानी बच्ची के भारत में इलाज के लिए इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग को तत्काल मेडिकल वीजा जारी करने का आदेश दिया है। बच्ची के अभिभावकों ने सुषमा से मदद मांगी थी। सुषमा ने ट्वीट कर कहा, ‘‘आंख के कैंसर से पीड़ित अनामता… Read more »

रक्षा बलों की तैयारी और राशन की गुणवत्ता पर संसदीय समिति करेगी विचार

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

संसद की रक्षा मंत्रालय से संबंधित समिति अगले एक वर्ष के दौरान रक्षा बलों की मौजूदा तैयारियों , अंतरराष्ट्रीय सीमा और अन्य सामरिक स्थानों पर बारहों महीने सड़क सम्पर्क एवं रक्षा बलों को उपलब्ध कराये जा रहे राशन की गुणवत्ता की निगरानी व्यवस्था आदि पर विचार करेगी । लोकसभा सचिवालय की विधायी शाखा के बुलेटिन… Read more »

आयुर्वेद में मरीजों को तत्काल राहत और दुष्प्रभावों से बचाने वाली दवाओं की खोज की जरूरत : मोदी

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के पहले अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान राष्ट्र को समर्पित करते हुए कहा कि सरकार देश के हर जिले में आयुर्वेद से जुड़े अस्पताल शुरू करने पर काम कर रही है । प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि आयुर्वेद विशेषज्ञों को ऐसी दवायें खोजने की जरूरत है जो मरीजों को तत्काल… Read more »

राज्यपाल वोहरा से मुलाकात की महबूबा ने

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज यहां राज भवन में राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात की और उनसे राज्य से संबंधित मामलों पर चर्चा की। एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने अदालतों और उच्च शिक्षण संस्थानों के कामकाज से संबंधित कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। उन्होंने कहा… Read more »