हिन्दू संगठनों ने मौन जुलूस निकाला

Posted On by & filed under राजस्थान, राज्य से, राष्ट्रीय

जिले में पांच दिन पूर्व एक जुलूस के दौरान एक समुदाय विशेष द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्पणी के विरोध में आज हिन्दू संगठनों के पदाधिकारियों ने शहर में मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया। विश्व हिन्दू परिषद, बजरंग दल, महानगर चित्तोड प्रांत के पदाधिकारियों ने मौन जुलूस निकाल कर विरोध प्रकट किया। इसके बाद… Read more »

कश्मीर के पुलवामा में आतंकी का शव बरामद

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आज पुलिस ने जैश ए मोहम्मद के एक आतंकवादी का शव पाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जिले के त्राल इलाके से शव बरामद किया। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मृत आतंकी विदेशी नागरिक था।… Read more »

मुख्यमंत्री के बयान पर विपक्ष का हंगामा

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

झारखंड विधानसभा में आज मुख्य विपक्षी पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा ने मुख्यमंत्री रघुवर दास द्वारा सदन में दिये गये बयान का विरोध करते हुए हंगामा किया। विपक्ष ने यह मांग भी की कि मुख्यमंत्री अपनी टिप्पणियों के लिए खेद जाहिर करें। आज झारखंड विधानसभा की कार्यवाही जैसे ही प्रारंभ हुई मुख्य विपक्षी झारखंड मुक्ति मोर्चा… Read more »

अधिकारियों को बेखौफ फैसले करने चाहिए : खट्टर

Posted On by & filed under राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज नौकरशाहों से सीबीआई, अदालतें, सीवीसी, कैग और सीआईसी के डर के बगैर जनहित में फैसले लेने को कहा। खट्टर ने कहा कि विकास और जन सेवा हरियाणा में भाजपा सरकार का एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने मंत्रियों और अधिकारियों से जनहित की नयी नीतियां बनाने के लिए एकजुट… Read more »

सरकार ने तीन तलाक को प्रतिबंधित करने के लिए विधेयक के मसौदे को मंजूरी दी

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

सरकार ने उस प्रस्तावित कानून के मसौदे को मंजूरी प्रदान कर दी जिसके तहत एक बार में तीन तलाक (तलाक-ए-बिद्दत) को गैरकानूनी एवं अमान्य ठहराया जाएगा और ऐसे करने वाले पति को तीन साल जेल की सजा होगी। एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि ‘मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक’ पर केंद्रीय मंत्रिमंडल ने विचार… Read more »

विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ा प्रश्नकाल

Posted On by & filed under उत्तर प्रदेश, राजनीति, राज्य से, राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश विधानसभा के शीतकालीन सत्र में प्रश्नकाल लगातार दूसरे दिन विपक्ष के हंगामे की भेंट चढ़ गया । सदन की आज सुबह बैठक शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष राम गोविन्द चौधरी ने बिजली दरों में बढोतरी का मुद्दा उठाया । वह बढ़ी हुई कीमतें वापस लेने की मांग कर रहे थे । उनका कहना… Read more »

एनजीटी ने गंगा के किनारों पर स्थित शहरों में प्लास्टिक की चीजों पर रोक लगाई

Posted On by & filed under राज्य से, राष्ट्रीय

राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) ने गंगा नदी के किनारे स्थित हरिद्वार और रिषिकेश जैसे शहरों में आज कैरी बैग, प्लेट और कटलरी जैसी प्लास्टिक से बनी चीजों पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया। एनजीटी अध्यक्ष न्यायमूर्ति स्वतंत्र कुमार की अध्यक्षता वाली पीठ ने उत्तरकाशी तक इस तरह की चीजों की बिक्री, विनिर्माण और भंडारण पर भी… Read more »

कलवरी पनडुब्बी ‘मेक इन इंडिया’ में बड़ी प्रगति को दिखाती है : एमडीएल

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

रक्षा के क्षेत्र के सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने आज कहा कि स्कॉर्पीन श्रेणी की पहली पनडुब्बी ‘आईएनएस कलवरी’’ को भारतीय नौसेना में शामिल करना ‘मेक इन इंडिया’ कार्यक्रम के तहत बड़ी प्रगति को दिखाती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पनडुब्बी को आज यहां भारतीय सेना में शामिल करने के बाद… Read more »

मैं लोकसभा उप चुनाव नहीं लड़ रहा : शरद यादव

Posted On by & filed under राजनीति, राष्ट्रीय

जदयू के पूर्व प्रमुख शरद यादव ने इन खबरों को आज खारिज कर दिया कि वह लोकसभा की रिक्त हुई तीन सीटों में एक पर उप चुनाव लड़ सकते हैं। शरद ने इन खबरों को बेबुनियाद बताते हुए खारिज कर दिया। उन्होंने एक बयान में कहा, ‘‘प्रेस / मीडिया के कुछ धड़ों में यह देखने… Read more »

गुजरात में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के आसार : एग्जिट पोल

Posted On by & filed under राष्ट्रीय

चुनाव बाद सर्वेक्षणों (एग्जिट पोल्स) में आज कहा गया कि गुजरात में सत्तारूढ़ भाजपा फिर स्पष्ट बहुमत प्राप्त करेगी। राज्य में आज दूसरे और अंतिम दौर का मतदान संपन्न होने के तुरंत बाद अलग-अलग एग्जिट पोल आए। एक एग्जिट पोल में कहा गया है कि गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 115 और… Read more »