अलगाववादियों के प्रदर्शन के मद्देनजर श्रीनगर के कई हिस्सों में पाबंदी

हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन को Þ Þवैश्विक आतंकी Þ Þ नेता घोषित करने के अमेरिका के निर्णय के खिलाफ अलगाववादी समूहों के विरोध प्रदर्शन की घोषणा के बाद प्रशासन ने ऐहतियाती तौर पर श्रीनगर के कुछ हिस्सों में पाबंदी लगा दी है।

अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में मुख्य इलाके के पांच थाना क्षेत्रों में पाबंदी लगाई गई है।

उन्होंने बताया कि नौहट्टा, एम आर गुंज, रैनावारी, खानयार और सफाकदल पुलिस थाना क्षेत्रों में यह पाबंदी लगाई गई है।

अधिकारियों ने बताया कि अप्रिय घटना को रोकने के लिए ऐहतियात के तौर पर श्रीनगर जिला मजिस्ट्रेट :उपायुक्त: ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत लोगों के एकóाित होने पर पाबंदी लगाई गई है।

कश्मीर के अलगावादियों और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के Þयूनाइटेड जिहाद काउन्सिल Þ :यूजेसी: ने सलाहुद्दीन को वैश्विक आंतकी घोषित करने के अमेरिका के निर्णय के खिलाफ आज शुक््रवार की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया था।

अलगाववादियों ने कल जारी किए एक बयान में कहा था Þ Þभारत सरकार को खुश करने के लिए अमेरिकी सरकार द्वारा उठाए गए नाजायज कदम और कश्मीर में मानवाधिकार की स्थिति तथा दमन पर उनकी :अमेरिका की: चुप्पी , कश्मीर के लोगों को स्वीकार्य नहीं है और वे शुक््रवार की नमाज के बाद पूरी घाटी में इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेंगे।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *