यौन उत्पीड़न मामला: सेंट स्टिफंस के प्रिंसिपल वाल्सन थिंपू के खिलाफ प्रदर्शन

valsonअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और डूसू ने शुक्रवार को सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्रिंसिपल द्वारा यौन उत्पीडन के आरोपी प्रोफेसर को बचाने के खिलाफ जबरदस्त तरीके से विरोध प्रदर्शन किया ।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने स्टीफंस प्रिंसीपल के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करते हुए उनके इस्तीफे की मांग की और साथ ही डीयू प्रशासन से भी इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की ।

सेंट स्टीफंस कॉलेज के प्रिंसीपल वाल्सन थिंपू के खिलाफ प्रदर्शन के लिए सैंकड़ो की संख्या में एबीवीपी के कार्यकर्ता डूसू कार्यालय पर एकत्र हुए । यहां से कॉलेज प्रिंसीपल के खिलाफ नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों ने सेंट स्टीफंस कॉलेज तक प्रोटेस्ट मार्च निकाला । कॉलेज का बंद गेट देख प्रदर्शनकारियों ने वहां कॉलेज प्रिंसीपल के खिलाफ नारेबाजी तेज करते हुए कॉलेज का गेट धकेल कर खोल दिया और कॉलेज में अंदर घुस गए । यहां प्रिंसीपल के ऑफिस के बाहर बैठ नारे लगाते हुए इस्तीफे की मांग करने लगे ।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एबीवीपी दिल्ली प्रदेश सचिव साकेत बहुगुणा ने कहा कि जिस तरह से आज पीडिता ने ऑडियो दी है, उसमें साफ है कि कॉलेज प्रिंसीपल ने किस तरह से अपने पद का दुरुपयोग करते हुए आरोपी की मदद की है और पीडित छात्रा को बयान बदलने के लिए विवश करने की कोशिश की है ।

हम प्रिंसीपल के तुरंत इस्तीफे की मांग करते है, साथ ही विवि प्रशासन को भी इस मामले पर अपनी तरफ से त्वरित कार्यवाही करनी चाहिए । इस मामले में डीयू प्रशासन को भी कॉलेज प्रिंसीपल के खिलाफ इंक्वायरी करनी चाहिए । प्रदर्शन में दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष मोहित नागर, उपाध्यक्ष प्रवेश मलिक, ज्वाइंट सैक्रेटरी आशुतोष माथुर, एबीवीपी ज्वाइंट सैक्रेटरी गौरव डेढ़ा,सतेंद्र अवाना, अरुण तंवर, नवदीप सिंह चौधरी शामिल रहे ।

Leave a Reply

%d bloggers like this: