साहा, अश्विन श्रृंखला के सबसे सकारात्मक पहलू: कोहली

साहा, अश्विन श्रृंखला के सबसे सकारात्मक पहलू: कोहली
साहा, अश्विन श्रृंखला के सबसे सकारात्मक पहलू: कोहली

भारतीय कप्तान ने कहा है कि निचले क्रम के बल्लेबाजों विशेषकर का बेहतर बल्लेबाजी प्रदर्शन में टेस्ट श्रृंखला 2-0 से जीतने के दौरान सबसे फायदे की चीज रहा।

क्वींस पार्क ओवल में मैदान गीला होने के कारण चौथा और अंतिम टेस्ट ड्रा होने के बाद कोहली ने कहा कि टीम श्रृंखला के नतीजे से संतुष्ट है।

कोहली ने कहा, ‘‘यह हमारे लिए काफी अच्छा दौरा रहा। हम यहां कुछ क्षेत्रों में सुधार करने के इरादे से आए थे और हम ऐसा करने में सफल रहे। मेरे लिए सबसे सकरात्मक चीज निचले क्रम में रिद्धिमान साहा का रन बनाना और आर अश्विन का छठे नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी करना रहा।’’ साहा और अश्विन दोनों ने तीसरे टेस्ट में शतक जड़कर भारत को बेहद खराब शुरूआत से उबारा था जिसके बाद टीम मैच भी जीतने में सफल रही।

कोहली ने कहा, ‘‘उम्मीद करता हूं कि हम खेल के इस पहलू में सुधार जारी रखेंगे क्योंकि कुछ चीजें टेस्ट क्रिकेट में काफी मायने रखती हैं। जब भी टीमें टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन करती हैं तो उनका निचला क्रम हमेशा योगदान देता है इसलिए हमें अपने इन क्षेत्रों को मजबूत करना होग।’’ वष्रा से प्रभावित चौथे टेस्ट में सिर्फ 22 ओवर फेंके जा सके लेकिन भारतीय टीम के चयन ने एक बार फिर हैरान किया।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: