गेल के तूफान के बावजूद टी20 मैच में भारत का पलड़ा भारी

गेल के तूफान के बावजूद टी20 मैच में भारत का पलड़ा भारी
गेल के तूफान के बावजूद

के खिलाफ होने वाले एकमात्र टी20 मैच में क््िरस गेल की मेजबान टीम में वापसी के बावजूद भारत का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है जबकि कप्तान पारी की शुरूआत कर सकते हैं ।

पांच मैचों की वनडे श्रृंखला 3 . 1 से जीतने के बाद भारत टी20 जीतकर दौरे का शानदार अंत करना चाहेगा । उसे हालांकि टी20 क््िरकेट के बादशाह गेल के बल्ले पर अंकुश लगाना होगा । गेल हालांकि चोटों और खराब फार्म के कारण 15 महीने बाद राष्ट्रीय टीम में लौटे हैं । आईपीएल में भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे ।

वेस्टइंडीज मौजूदा विश्व चैम्पियन है और उसकी टीम में गेल , मर्लोन सैमुअल्स , सुनील नारायण, सैमुअल बद्री जैसे मैच विनर हैं जबकि टी20 विश्व कप के नायक कार्लोस ब्रेथवेट कप्तान हैं । टीम में एविन लुईस भी हैं जिन्होंने पिछले साल फ्लोरिडा में टी20 मैच में भारत के खिलाफ 49 गेंद में 100 रन बनाये थे ।

वनडे श्रृंखला जीत चुकी भारतीय टीम इस प्रारूप में रणनीति और अंतिम एकादश में बदलाव कर सकती है । कोहली ने आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बेंगलूरू के लिये कई बार पारी का आगाज किया है और रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में भारत के लिये भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं ।

अजिंक्य रहाणे ने वनडे श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक शतक और तीन अर्धशतक समेत 350 रन बनाये । टी20 प्रारूप को देखते हुए शिखर धवन और कोहली पारी का आगाज कर सकते हैं ।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: