Posted On by &filed under खेल-जगत.


अमेरिकी सरजमीं पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला क्रिकेट मुकाबला कल

अमेरिकी सरजमीं पर भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला क्रिकेट मुकाबला कल

भारत और वेस्टइंडीज कल अमेरिकी सरजमीं पर पहले क्रिकेट मुकाबले में आमने सामने होंगी तो ‘भद्रजनों के इस खेल’ को नये बाजार तक पहुंचाने पर आईसीसी की नजरें टिकी होंगी ।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच अगले दो दिन दो टी20 मैच खेले जायेंगे । भारतीय टीम अमेरिका में पहली बार कोई प्रतिस्पर्धी मैच खेलेगी ।

कैरेबियाई सरजमीं पर चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला जीतने के बाद भारतीय टीम यहां पहुंची है । टी20 टीम की कमान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के हाथों में होगी । ये मैच ब्रोवार्ड रीजनल पार्क पर खेले जायेंगे जो अमेरिका में एकमात्र आईसीसी से मान्यता प्राप्त वनडे स्टेडियम है । इस पर पिछले महीने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के छह मैच हो चुके हैं ।

भारत की 14 सदस्यीय टीम में 11 नियमित खिलाड़ियों की वापसी होगी जिन्हें मई में जिम्बाब्वे दौरे से आराम दिया गया था । टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके धोनी को 2016 में सिर्फ सात और मैच खेलने हैं जिनमें दो टी20 वेस्टइंडीज के खिलाफ और पांच वनडे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत में होंगे ।

धोनी ने मई में जिम्बाब्वे दौरे पर युवा टीम की कमान संभाली थी और टी20 तथा वनडे दोनों श्रृंखलायें जीती थी ।

दो मैचों की यह श्रृंखला अमेरिका में आने वाले समय में सालाना श्रृंखला का रूप ले सकती है ताकि क्रिकेट को नया बाजार और दर्शक मिल सके ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *