Posted On by &filed under खेल-जगत.


नंबर वन टेस्ट रैंकिंग फिर हासिल करने के लिये भारत की नजरें एक और शानदार जीत पर

नंबर वन टेस्ट रैंकिंग फिर हासिल करने के लिये भारत की नजरें एक और शानदार जीत पर

दो शानदार जीत के साथ श्रृंखला अपने नाम करके आत्मविश्वास से ओतप्रोत भारतीय टीम कल से शुरू हो रहे चौथे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट के जरिये 3-0 से वेस्टइंडीज का सफाया करके नंबर वन की टेस्ट रैंकिंग फिर हासिल करना चाहेगी ।

चार मैचों की श्रृंखला में 2 – 0 की अजेय बढत बनाने वाली भारतीय टीम ने तीसरा टेस्ट 237 रन से जीता था । विराट कोहली और उनकी टीम चौथा टेस्ट इसी अंदाज में जीतकर आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज होना चाहेगी ।

यह मैच ड्रा रहने पर आस्ट्रेलिया शीर्ष पर बरकरार रहेगा जबकि इंग्लैंड से 2 – 2 से ड्रा वाला इंग्लैंड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है । कप्तान कोहली ने साफ कर दिया कि पांचवें नंबर पर रोहित शर्मा उतरेंगे और वह तीसरे नंबर पर उतरेंगे । शिखर धवन ने पहले टेस्ट में 84 रन बनाने के बाद कोई योगदान नहीं दिया है । देखना यह है कि पिछले मैच से बाहर रहे मुरली विजय की अंतिम एकादश में वापसी होती है या नहीं । बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ ने पहले ही कहा था कि विजय अंगूठे की चोट से उबर चुका है ।

उनके खेलने पर चेतेश्वर पुजारा को बाहर रहना पड़ सकता है ।

गेंदबाजी में भी बदलाव संभव है । सत्र लंबा होने के कारण भारत को 13 और टेस्ट खेलने है लिहाजा ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी का कार्यभार कम करना होगा । उमेश यादव या शरदुल ठाकुर को मौका दिया जा सकता है बशर्ते कोहली का प्रयोग करने का इरादा हो ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *