Posted On by &filed under खेल, राज्य से, राष्ट्रीय.


हिमाचल प्रदेश ओलिंपिक की शुरुआत आज हमीरपुर में हुई, कार्यक्रम की अगुवाई श्री अनुराग ठाकुर, विश्वप्रसिद्ध पहलवान द ग्रेट खली और भारत की ओलिंपिक शान विजय कुमार ने करी। खेलेगा युवा और जीतेगा हिमाचल के नारे के साथ हिमाचल ओलंपिक संघ के अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर ने एक बार फिर युवाओं का दिल जीत लिया है।

ओलंपिक मशाल के हमीरपुर पहुचते ही आज हिमाचल प्रदेश में एक नए युग रेक एक नए दौर की शुरुआत हो गई, और हमीरपुर निवासियों ने तहे दिल से इसका स्वागत किया। हमीरपुर में करीब 10000 युवाओं और निवासियों ने मशाल का स्वागत किया। आज पूरे हमीरपुर में बस एक ही गूँज थी खेलेगा युवा, जीतेगा हिमाचल।
अपने संबोधन में हिमाचल प्रदेश ओलंपिक अध्यक्ष श्री अनुराग ठाकुर ने कहा ‘ हमने राजकीय स्तर पर ओलम्पिक की शुरुआत हिमाचल में खेलो के स्तर को एक समान करने के लिए किया गया है। मैं एक खेल प्रेमी हु और मैं चाहता हु अगला ओलंपियन हिमाचल से हो। इस ओलिंपिक की शुरुआत युवाओ में जोश जगाने और उन्हें ये जताने के लिए की गई है कि खेलों में कितने मौके है। ये युवाओ में जोश भरेगा ताकि वो खेलो की दिशा में ऊंची उड़ान भर सके। खेलेगा युवा,जीतेगा हिमाचल के नारे के साथ हम युवाओ को प्रोत्साहित करना चाहते है, ताकि वो ज़िन्दगी में बेहतर बन सके और हिमाचल और देश के जिम्मेदार नागरिक भी बन सके।
पिछले कई सालों से जब देश मे खेल भावना पैर पसार रही है, तो वही हिमाचल इसमे काफी पीछे है। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर जी के नवंबर में हिमाचल ओलंपिक संघ के अध्यक्ष बनने के बाद से ही खेलो को एक नई ऊंचाई पर ले कर गए है। अध्यक्ष पद संभालने के समय किये गए वादे के मुताबिक अनुराग जी खेलो को नए आयाम दिये है। हिमाचल ओलम्पिक संघ देश मे एक नई छाप छोड़ने को तैयार है।
17 जून को शिमला से शुरू हुई मशाल यात्रा आज अनुराग ठाकुर जी, खली और भारत की ओलिंपिक शान विजय कुमार की अगुवाई मे हमीरपुर पहुची, मशाल के हमीरपुर पहुचते ही युवाओ में ऐसा जोश आया जो देखते बन रहा था। सभी इस ऐतिहासिक पल के गवाह बने।
ओलम्पिक का आगाज धमाकेदार था। ऐसा लग रहा था मानो पूरे मैदान में युवा फूलों की तरह बिछे दिख रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *