Posted On by &filed under खेल-जगत.


कोहली ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरा स्थान कायम रखा

कोहली ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में दूसरा स्थान कायम रखा

भारत के विराट कोहली ने आज यहां जारी बल्लेबाजों की आईसीसी रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा जबकि आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर उनसे महज दो अंक पीछे तीसरे स्थान पर हैं।

वार्नर पहले कोहली से 62 अंक से पिछड़ रहे थे लेकिन कल मेलबर्न में समाप्त हुई न्यूजीलैंड के खिलाफ चैपल-हैडली सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने यह बढ़त महज दो अंक की कर ली जिसमें आस्ट्रेलिया ने 3 . 0 से जीत दर्ज की।

वार्नर तीन मैचों में 299 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे जिससे उन्होंने अपनी तीसरे नंबर की रैंकिंग मजबूत कर ली। दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स अब भी नंबर एक रैंकिंग पर काबिज बल्लेबाज हैं, वह कोहली से 13 अंक आगे हैं।

नंबर एक स्थान के लिये जद्दोजहद अगले महीने फिर शुरू होगी जब कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ 15 से 23 जनवरी तक तीन मैचों की सीरीज में खेलने की उम्मीद है। वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ 13 से 26 जनवरी तक होने वाले पांच मैचों की सीरीज में मैदान में उतरेंगे और डिविलियर्स श्रीलंका के खिलाफ 28 जनवरी से 10 फरवरी तक पांच एक दिवसीय सीरीज में दक्षिण अफ्रीका की अगुवाई करेंगे।

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल और आस्ट्रेलिया की स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श और जोश हेजलवुड की तिकड़ी ने भी कैरियर की उंची रैंकिंग हासिल कर ली है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *