Posted On by &filed under अपराध, समाज.


कर्ज में डूबे 30 साल के एक व्यक्ति ने रिश्तों की मर्यादा को तार-तार करते हुए अपनी पत्नी को एक लाख रुपये में बेचने का इश्तेहार सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर डाल दिया. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
एरोड्रम पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डालने वाले दिलीप माली के खिलाफ उसकी पत्नी की शिकायत पर भारतीय दंड विधान की धारा 509 (किसी स्त्री के अनादर की नीयत से किया गया काम) के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपी की तलाश की जा रही है.
फेसबुक पर डाली पत्नी की फोटो

अधिकारी ने बताया कि माली पर आरोप है कि उसने फेसबुक पर अपनी पत्नी और दो साल की बेटी की फोटो अपलोड करते हुए लिखा, ‘मैंने जिन लोगों के पैसे खाए हैं, मैं उन्हें पैसे लौटाना चाहता हूं. इसलिए मैं अपनी वाइफ को एक लाख रुपये में बेच रहा हूं.

People are silhouetted as they pose with laptops in front of a screen projected with a Facebook logo, in this picture illustration taken in Zenica October 29, 2014. Facebook Inc warned on Tuesday of a dramatic increase in spending in 2015 and projected a slowdown in revenue growth this quarter, slicing a tenth off its market value. Facebook shares fell 7.7 percent in premarket trading the day after the social network announced an increase in spending in 2015 and projected a slowdown in revenue growth this quarter. REUTERS/Dado Ruvic (BOSNIA AND HERZEGOVINABUSINESS LOGO - Tags: BUSINESS SCIENCE TECHNOLOGY LOGO TPX IMAGES OF THE DAY)

अगर किसी को खरीदना है, तो वह मुझसे मेरे मोबाइल नंबर पर संपर्क करे.’ इस शख्स ने फेसबुक पोस्ट में अपना मोबाइल नंबर भी डाला है.

महिला को बदनाम करने के लिए डाला पोस्ट
माली की पत्नी को जब छह मार्च को एक रिश्तेदार के जरिए अपने पति की इस शर्मनाक हरकत का पता चला, तो उसने पुलिस थाने में मामला दर्ज करा दिया. इस महिला ने पुलिस थाने में की गई शिकायत में आरोप लगाया कि उसके पति ने उसे और उसके मायके वालों को बदनाम करने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली है.
तीन साल पहले हुई थी शादी
महिला ने पुलिस को बताया कि खरगोन जिले के मूल निवासी माली से उसकी शादी करीब तीन साल पहले हुई थी. शादी के बाद दोनों इंदौर आकर रहने लगे थे. माली ने इस दौरान कुछ लोगों से कर्ज लिया था, लेकिन वह इसे चुका नहीं पा रहा था. कर्ज देने वाले लोग उसके घर अक्सर आया करते थे.
कर्ज वापस न करने पर घर से भागा
विवाहिता के मुताबिक कर्जदाताओं से डरकर माली इंदौर छोड़कर खरगोन जिले के अपने पैतृक गांव भाग गया था. इसके बाद महिला ने भी इंदौर स्थित किराये का मकान खाली कर दिया था और वह अपनी बेटी के साथ मायके में रहने लगी थी.

Leave a Reply

1 Comment on "महिला को बदनाम करने के लिए डाला पोस्ट"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
himwant
Guest
himwant

मेनस्ट्रीम मिडिया तो देश के लिए अभिसाप बन चुका है, प्रयोगकर्ता सतर्क नही रहेगे तो शोशल मीडिया भी घातक बन जाएगा.

wpDiscuz