हाईकोर्ट पहुंचे CBI निदेशक राकेश अस्थाना, की कार्रवाई पर रोक की मांग

नई दिल्लीः सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना ने खुद के खिलाफ सीबीआई द्वारा एफआईआर मामले में दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। अस्थाना ने याचिका दायर कर मांग की है कि उनके खिलाफ सीबीआई द्वारा की गई एफआईआर को रद्द किया जाए साथ ही उनके ऊपर कोई कठोर कार्रवाई ना की जाए। वहीं सीबीआई ने डिप्टी एसपी देवेंद्र कुमार की 10 दिनों की रिमांड मांगी है। देवेंद्र कुमार के वकील ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। बता दें कि रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई ने अपने विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर दर्ज की थी।

देवेंद्र कुमार ने पीएम मोदी से की मुलाकात

इससे पहले सीबीआई में मचे घमासान के बीच सीबीआई प्रमुख आलोक वर्मा ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और एजेंसी के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के खिलाफ आरोपों के बारे में बताया। एक अधिकार ने बताया कि इस मुलाकात के दौरान पीएम मोदी ने एजेंसी के प्रमुख आलोक वर्मा से कहा, ‘कानून को अपना काम करने दें’।

सीबीआई ने सोमवार को अपने ही विभाग के डीएसपी देवेंद्र कुमार को रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है। कथित तौर पर तीन करोड़ रुपये की रिश्वत के मामले में सीबीआई के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का नाम भी आठ दिन पहले दर्ज की गई एफआईआर में शामिल है। गुजरात कैडर के अधिकारी अस्थाना वरीयता क्रम में सीबीआई के दूसरे शीर्ष अधिकारी हैं।

%d bloggers like this: