Homeअपराधसिरसा में डेरा समर्थकों के उत्पात पर काबू पाने के लिए सेना...

सिरसा में डेरा समर्थकों के उत्पात पर काबू पाने के लिए सेना बुलायी गयी

सिरसा में डेरा समर्थकों के उत्पात पर काबू पाने के लिए सेना बुलायी गयी
सिरसा में डेरा समर्थकों के उत्पात पर काबू पाने के लिए सेना बुलायी गयी

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम के बलात्कार के मामले में दोषी पाये जाने के बाद यहां उत्पात मचा रहे उनके अनुयायियों को काबू में करने के लिए सेना बुला ली गयी। ये लोग डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय पहुंचे हुए थे।

पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने इस बात की पुष्टि की है कि यहां संगठन के मुख्यालय में बड़ी संख्या में जुटे नाराज डेरा अनुयायियों को नियंत्रण में लाने के लिए सेना बुलायी गयी है।

पुलिस अधीक्षक : सिरसा : अश्विन शेनवी ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘हमने डेरा अनुयायियों को काबू में करने के लिए सेना बुला ली है ताकि जान माल की क्षति नहीं हो। हम इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास कर रहे हैं। ’’ एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिरसा में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हिसार जिले से सैन्य कर्मियों की दो टुकड़ियां बुलायी गयी हैं।

डेरा प्रमुख के खिलाफ सीबीआई अदालत के फैसले के बाद किसी भी आकस्मिक स्थिति से निबटने के लिए पंजाब और हरियाणा में संवेदनशील स्थानों पर अर्धसैनिक बलों के 15000 कर्मियों के अलावा बड़ी संख्या में जवान तैनात किये गये है।

यहां शहर में कफ्र्यू लगाया गया है और बार बार ऐलान कर लोगों से घर के अंदर ही रखने की अपील की जा रही है और डेरा समर्थकों को कानून को अपने हाथ में नहीं लेने की चेतावनी दी जा रही है।

( Source – PTI )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Must Read

spot_img