बीसीसीआई ने एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगी

बीसीसीआई ने एशिया कप की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगी
ने की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आपत्ति के कारण अंडर 19 महाद्वीपीय प्रतियोगिता की मेजबानी का अधिकार गंवाने के बाद बीसीसीआई एशिया कप 2018 की मेजबानी के लिए सरकार की स्वीकृति मांगेगा। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की टीम भी हिस्सा लेगी।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई को बताया, ‘‘हमने अंडर 19 एशिया कप के लिए सरकार को तीन महीने पहले लिखा था और हमें कोई जवाब नहीं मिला। इसलिए प्रतियोगिता को मलेशिया स्थानांतरित कर दिया गया। अब सीनियर प्रतियोगिता को लेकर हम एक बार फिर सरकार को लिखेंगे क्योंकि भारत या पाकिस्तान के बिना एशिया कप नहीं हो सकता।’’ अधिकारी ने कहा, ‘‘एशिया कप में भारत-पाकिस्तान मुकाबला महत्वपूर्ण मैच होता है। अगर यह नहीं होता है तो टूर्नामेंट बेमानी हो जाएगा। और मैं स्पष्ट कर दूं कि यह द्विपक्षीय श्रृंखला में पाकिस्तान से खेलना नहीं है, यह आईसीसी की किसी प्रतियोगिता की तरह कई टीमों का टूर्नामेंट है।’’ दोनों देशों के बीच तनाव के बावजूद भारत और पाकिस्तान विश्व प्रतियोगिताओं में एक दूसरे के खिलाफ खेलते हैं और हाल में दोनों टीमें जून में आईसीसी चैंपियन्स ट्राफी में भिड़ी थी।

महिला विश्व कप के फाइनल में पहुंची भारतीय महिला टीम भी टूर्नामेंट के राउंड रोबिन चरण में पाकिस्तान के खिलाफ खेली थी।

अधिकारी ने कहा, ‘‘किसी भी की तरह एशिया कप में भी अन्य टीमें खेलती हैं और भारत-पाक मुकाबले से बचा नहीं जा सकता।’’ उन्होंने बताया कि पहले एशिया कप के आयोजन की योजना जून में बनाई जा रही थी लेकिन अब यह साल के दूसरे हाफ में होगा।

अधिकारी ने कहा, ‘‘जून में बारिश एक पहलू हो सकता है इसलिए टूर्नामेंट को सितंबर या अक्तूबर तक स्थानांतरित करने पर सहमति बनी। अंतिम तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: