बुरकापाल हमले में शामिल 18 नक्सली गिरफ्तार

बुरकापाल हमले में शामिल 18 नक्सली गिरफ्तार
बुरकापाल हमले में शामिल 18 नक्सली गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस दल ने बुरकापाल हमले में शामिल 18 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस हमले में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे।

सुकमा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करके जिले के चिंतागुफा थानाक्षेत्र में 10 नक्सलियों को तथा चिंतलनार थानाक्षेत्र में आठ नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि बुरकापाल हमले के बाद क्षेत्र में लगातार हमलावर नक्सलियों की खोज जारी है। क्षेत्र में नक्सल विरोधी अभियान में जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। दल ने क्षेत्र में घेराबंदी करके 18 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में स्वयंभू जनमिलिशिया कमांडर पोड़ियम कोसा (28 वषर्), स्वयंभू जनमिलिशिया डिप्टी कमांडर कवासी जोगा (28 वषर्), चेतना नाट्य मंडली का स्वयंभू कमांडर माड़वी आयतु (23 वषर्) और चेतना नाट्य मंडली का स्वयंभू डिप्टी कमांडर ओयम सुक्का (22 वषर्) शामिल है।

अधिकारियों ने बताया कि गिरफ्तार नक्सलियों में दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन का अध्यक्ष, संगठन का उपाध्यक्ष, जनताना सरकार अध्यक्ष, ग्राम पार्टी कमेटी का अध्यक्ष, कमेटी का उपाध्यक्ष, दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संगठन के चार सदस्य, जनमिलिशिया के तीन सदस्य और एक ग्राम पार्टी कमेटी का सदस्य भी शामिल है।

उन्होंने बताया कि पकड़े गए नक्सलियों पर 17 मई वर्ष 2013 को मिनपा पहाड़ी के पास पुलिस दल पर हमला और इस वर्ष 24 अप्रैल को बुरकापाल के करीब सीआरपीएफ के दल पर हमले की घटना में शामिल होने का आरोप है। बुरकापाल हमले में सीआपीएफ के 25 जवान शहीद हुए थे। पुलिस ने अब तक इस घटना में शामिल 47 आरोपी नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस दल ने आज गिरफ्तार नक्सलियों को स्थानीय अदालत में पेश किया था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

( Source – PTI )

Leave a Reply

You may have missed

%d bloggers like this: