श्रीनगर के भीतरी इलाकों में कर्फ्यू

श्रीनगर के भीतरी इलाकों में कर्फ्यू
के भीतरी इलाकों में

श्रीनगर के भीतरी इलाकों में एहतियाती उपाय के रूप में आज कफ्र्यू जारी है। साथ ही घाटी में 97 वें दिन आज हुआ है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर शहर के पांच थाना क्षेत्र अन्तर्गत इलाकों में कफ्र्यू जारी है।

बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में नाउहट्टा, खानयानर, रैनवारी, सफकदल और महराज गंज थाना क्षेत्र में लोगों की गतिविधियों पर प्रतिबंध जारी है।

अधिकारी ने बताया कि कश्मीर में कहीं अन्य लोगों की गतिविधियों पर कोई प्रतिबंध नहीं हैं। पूरी घाटी में धारा 144 सीआरपीसी के तहत लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध जारी है।

उन्होंने बताया कि लोगों में सुरक्षा की भावना बढ़ाने और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए संवेदनशील इलाकों में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है ताकि लोग बिना भय के अपना दैनिक कामकाज कर सकें।

यहां के व्यपारिक गतिविधियों के केन्द्र लाल चौक के इर्द-गिर्द सहित शहर के सिविल लाइन्स इलाकों में निजी वाहनों और ऑटो रिक्शाओं की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिली है।

हालांकि, दक्षिण कश्मीर में आठ जुलाई को सुरक्षा बलों के साथ एक मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में लगातार 97 वें दिन जनजीवन प्रभावित हुआ है।

अशांति के दौरान प्रदर्शनकारियों और सुरक्षा बलों के साथ संघषरें में दो पुलिसकर्मी सहित 84 लोगों की जान चली गयी और हजारों लोग घायल हुये हैं। अशांति का चौथा महीना शुरू हो गया है और दुकानें, व्यापारिक प्रतिष्ठानें, पेट्रोल पंप और शैक्षणिक प्रतिष्ठान बंद है जबकि सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद है।

अलगाववादियों द्वारा सप्ताह के कुछ दिनों में समय-समय पर छूट की घोषणा के दौरान दुकान और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान खुल रहे हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: