Posted On by &filed under अपराध.


 बहराइच जिले में दो पक्षों के बीच संघर्ष : 24 गिरफ्तार

बहराइच जिले में दो पक्षों के बीच संघर्ष : 24 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में ग्राम समाज की भूमि पर कब्जे को लेकर बौन्डी थानान्तर्गत नंदवल बाजार में दो पक्षों के बीच पथराव तथा फायरिंग से तनाव व्याप्त हो गया।

पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से 61 लोगों के खिलाफ बलवा, आगजनी व हत्या के प्रयास की धाराओं में मामला दर्ज कर 24 लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि बौंडी थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत नंदवल बाजार में करीब 10 वर्ष पूर्व तत्कालीन ग्राम प्रधान नन्हकऊ ने ग्राम सचिवालय का निर्माण ग्राम समाज की जमीन पर शुरू करवाया था। इसके बाद प्रधान चुने गए याकूब ने इस जमीन पर बने ग्राम सचिवालय की चहारदीवारी बनवाई थी।

उन्होंने बताया कि रविवार को पूर्व प्रधान याकूब ने अपने सहयोगियों के साथ ग्राम सचिवालय की चहारदीवारी का एक किनारा तोड़ कर उसमें गेट लगाना और नींव खोदना शुरू कर दिया। मौजूदा प्रधान विनोद वर्मा ने इसका विरोध किया तो पूर्व प्रधान याकूब व उनके समर्थक विवाद पर उतर आए और पथराव तथा गोलीबारी शुरू कर दी।

सूत्रों ने बताया कि प्रतिक्रया में दूसरे पक्ष के लोग भी सामने आ गये और दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। इस बीच बलवाइयों ने चार गुमटियों में आग लगा दी जिससे तनाव बढने लगा।

घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों सहित कई थानों की पुलिस तथा पीएसी ने मौके पर पहुंचकर हालात को काबू में किया।

देवीपाटन के पुलिस उप महानिरीक्षक जे.पी.सिंह, जिलाधिकारी बहराइच अभय और पुलिस अधीक्षक सालिक राम वर्मा ने घटनास्थल का दौरा किया है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *