Posted On by &filed under खेल-जगत.


किंग्स इलेवन पंजाब ने इशांत के साथ करार किया

किंग्स इलेवन पंजाब ने इशांत के साथ करार किया

किंग्स इलेवन पंजाब ने इंडियन प्रीमियर लीग के कल से शुरू हो रहे 10वें सत्र के लिए चोटिल सलामी बल्लेबाज मुरली विजय की जगह भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को टीम के साथ जोड़ा है।

किंग्स इलेवन पंजाब के परिचालन निदेशक वीरेंद्र सहवाग ने इशांत के टीम के साथ जुड़ने की पुष्टि की जिन्हें इस बार आईपीएल की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला था।

सहवाग ने यहां होलकर स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब की जर्सी के अनावरण समारोह के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘मुझे यह बताते हुए खुशी है कि इशांत हमारी टीम से जुड़ने जा रहे हैं। मेरा उनसे पुराना तालमेल है। वह मेरी कप्तानी में रणजी ट्राफी खेल चुके हैं। वह मेरे साथ भारतीय टीम के लिये भी खेल चुके हैं।’’ वर्तमान में भारतीय टेस्ट टीम के सबसे सीनियर तेज गेंदबाज :77 मैच: इशांत फरवरी में हुई खिलाड़ियों की आईपीएल नीलामी में बिक नहीं सके थे, जिसमें उनका बेस प्राइज दो करोड़ रूपये था। उनका नाम नीलामी में दो बार आया था लेकिन उनके इतने ज्यादा बेस प्राइज के कारण आठ में से किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं चुना था।

इशांत ने आईपीएल में अपना सफर कोलकाता नाइटराइडर्स से शुरू किया था, जिसके बाद वह डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के लिये खेल चुके हैं।

इस 28 वर्षीय गेंदबाज ने 107 ट्वेंटी20 मैचों में 7.75 के इकोनोमी रेट से 88 विकेट झटके हैं जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर पांच विकेट रहा है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *