Posted On by &filed under राजनीति.


महबूबा ने अधिकारियों से एससीपी को रणनीतिक योजना सिद्धांतों के अनुरूप तैयार करने को कहा

महबूबा ने अधिकारियों से एससीपी को रणनीतिक योजना सिद्धांतों के अनुरूप तैयार करने को कहा

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अधिकारियों से स्मार्ट सिटी प्रस्ताव :एससीपी: को रणनीतिक योजना सिद्धांतों के अनुरूप तैयार करने को कहा है ।

महबूबा ने कल श्रीनगर शहर के लिए एससीपी और प्रधानमंत्री के विकास पैकेज के तहत ग्रीष्मकालीन राजधानी के भीतर और आसपास अर्ध रिंग रोड के स्तर की समीक्षा करने के लिए बैठक ली जिसका नेशनल कान्फ्रेंस के विधायकों ने बहिष्कार किया ।

उन्होंने कहा, ‘‘एससीपी को क्षेत्र आधारित विकास योजना और शहर संबंधी पहलों के साथ रणनीतिक योजना सिद्धांत प्रक्रिया के अनुरूप तैयार किया जाना चाहिए ।’’ मुख्यमंत्री ने एससीपी की तैयारी की समीक्षा करते हुए जोर देकर कहा कि प्रस्ताव में संसाधनों की गतिशीलता और अवसंरचना उन्नयन के संदर्भ में दृष्टिकोण और योजना होनी चाहिए ।

कुछ विधायकों की अनुपस्थिति का उल्लेख करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पार्टी लाइन से हटकर श्रीनगर से सभी विधायकों की मौजूदगी से उचित परामर्श मिलता और चर्चा का महत्व बढ़ता ।

बैठक में लोक कल्याण मंत्री एआर वीरी, आवास एवं नगर विकास राज्य मंत्री आसिया नकश, बटमालू के विधायक नूर मोहम्मद शेख, सोनवार के विधायक मोहम्मद अशरफ मीर, विधायक अंजुम फाजिली, विधान पाषर्द खुर्शीद आलम और मुख्य सचिव बीआर शर्मा मौजूद थे ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *