मायावती को ‘मिस यूनिवर्स’ दर्शाने वाले फेसबुक पोस्ट पर विवादों में अधिकारी

मायावती को ‘मिस यूनिवर्स’ दर्शाने वाले फेसबुक पोस्ट पर विवादों में अधिकारी
मायावती को ‘मिस यूनिवर्स’ दर्शाने वाले फेसबुक पोस्ट पर विवादों में अधिकारी

मध्यप्रदेश के सरकारी अधिकारियों के फेसबुक पोस्ट से खड़े होने वाले विवादों में आज नया मामला जुड़ गया।

दलितों के एक स्थानीय संगठन ने सरकारी बिजली वितरण कम्पनी के एक आला अधिकारी पर आरोप लगाया कि उन्होंने फेसबुक पर बसपा सुप्रीमो मायावती की ऐसी आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की जिसमें उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री को ‘मिस यूनिवर्स’ के रूप में दर्शाते हुए आरक्षण व्यवस्था के खिलाफ संविधान विरोधी टिप्पणी की गयी है।

‘बौद्ध युवा जागरण मंच’ के अध्यक्ष दीपक वाघ ने संवाददाताओं को बताया कि उनके संगठन ने इस सिलसिले में मध्यप्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के अतिरिक्त अधीक्षण इंजीनियर ध्रुव शर्मा के खिलाफ पुलिस की साइबर सेल में शिकायत कर मामला दर्ज करने की गुहार की है।

वाघ ने शर्मा पर आरोप लगाया कि उन्होंने 26 जून को अपने फेसबुक अकाउंट पर मायावती की आपत्तिजनक तस्वीर पोस्ट की। यह तस्वीर बसपा सुप्रीमो के चित्र से छेड़छाड़ कर तैयार की गयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘इस तस्वीर में मायावती को मिस यूनिवर्स का ताज पहने प्रसन्न मुद्रा में दिखाया गया है। इस तस्वीर में शीषर्क के रूप में हिन्दी में लिखा गया है.मिस यूनिवर्स सौंदर्य प्रतियोगिता में आरक्षण का कमाल। इस तस्वीर में कुछ स्माइली के साथ अंग्रेजी में एलओएल :लाफिंग आउट लाउड: भी लिखा गया है।’’ वाघ ने कहा, ‘‘इस आपत्तिजनक तस्वीर से सरकारी अधिकारी की मनुवादी सोच पता चलती है। अधिकारी की यह हरकत संविधान के खिलाफ है। लिहाजा हमारी मांग है कि उनके खिलाफ न केवल आपराधिक मामला दर्ज किया जाये, बल्कि उन्हें सरकारी नौकरी से भी निकाल दिया जाये।’’ पुलिस की साइबर सेल के प्रभारी रविकांत डहेरिया ने बताया कि शर्मा के खिलाफ मिली शिकायत पर जांच की जा रही है। अभी इस सरकारी अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया गया है।

इस शिकायत के बारे में पूछे जाने पर शर्मा ने संक्षिप्त प्रतिक्रिया में कहा कि अगर इस सिलसिले में पुलिस उनसे पूछताछ करेगी, तो वह उचित तरीके से अपना पक्ष रखेंगे।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: