Posted On by &filed under अपराध.


आरपीएफ के जवानों पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला उगाही करते समय पकड़ी गयी

आरपीएफ के जवानों पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली महिला उगाही करते समय पकड़ी गयी

मध्य रेलवे की दिवा चौकी के चार आरपीएफ जवानों से जुड़े बलात्कार के एक मामले ने तब नया मोड़ ले लिया जब 25 साल की पीड़िता को कथित रूप से अपनी शिकायत वापस लेने के लिए एक आरोपी से धन की उगाही करते समय गिरफ्तार कर लिया गया।

पीड़िता को कल शाम यहां के एक होटल में आरपीएफ के कांस्टेबल प्रदीप सिंह :57: से 90,000 रपए लेते समय रंगे हाथों पकड़ा गया। पीड़िता एक शादीशुदा महिला है।

पुलिस जनसंपर्क अधिकारी सुखदा नरकर ने कहा कि पुलिस ने महिला और जवानों के बीच बातचीत रिकार्ड करने के बाद डोम्बिविली के द्वारका होटल में जाल बिछाकर महिला को पकड़ लिया।

महिला को बाद में कल रात गिरफ्तार कर लिया गया। उसने कांस्टेबल से 1,11,000 रपए मांगे थे।

दो और लोगों – पीड़िता और जवानों के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाने वाले व्यक्ति मोहन बिटला और एक प्रमुख समाचार पत्र के एक पत्रकार – भी मामले को लेकर जांच के घेरे में हैं।

पुलिस ने कहा कि जहां बिटला को महिला के साथ गिरफ्तार किया गया वहीं पत्रकार के खिलाफ भादंसं की धारा 384 एवं 34 के तहत मामला दर्ज किया गया।

महिला दिवा की रहने वाली है और डोम्बिवली के एक बुटीक में काम करती है।

इससे पहले इस हफ्ते महिला के बलात्कार का आरोप लगाने पर इन चार जवानों के खिलाफ भादंसं की धारा 376 :डी:, 328 एवं 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद चारों को निलंबित कर दिया गया था।

पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या पीड़िता ने पहले भी जवानों से उगाही की मांग की थी।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *