उरी आतंकवादी हमले की चौतरफा निंदा

उरी आतंकवादी हमले की चौतरफा निंदा
उरी आतंकवादी हमले की चौतरफा निंदा

पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की ओर से संभवत: अंजाम दिए गए उरी हमले की आज चौतरफा निंदा हुई । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस ‘‘कायराना’’ हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि इस कुत्सित हमले के पीछे जो भी हैं वे सजा से बच नहीं पाएंगे ।

हमले में 17 सैनिक शहीद हुए और सुरक्षाबलांे की कार्रवाई में चार आतंकवादी मारे गए ।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी नृशंस हमले की निंदा की और कहा कि भारत आतंकवादियों और उन्हें मदद पहुंचाने वालों के नापाक मंसूबों को नाकाम कर देगा ।

भारत की तीनों सेनाओं के सर्वोच्च कमांडर मुखर्जी ने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘भारत ऐसे हमलों से नहीं झुकेगा । हम आतंकवादियों और उन्हें मदद पहुंचाने वालों के नापाक मंसूबों को नाकाम करेंगे ।’’ उन्होंने शहीद हुए बहादुर सैनिकों को श्रद्धांजलि देते हुए उनके परिजन के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की । उन्होंने घायल सैनिकों के जल्द स्वस्थ होने की भी कामना की ।

केंद्र में सत्ताधारी गठबंधन की अगुवाई कर रही भाजपा के वरिष्ठ नेता राममाधव ने कहा कि रणनीतिक संयम बरतने के दिन लद गए और उरी आतंकी हमले के बाद ‘‘एक दांत के लिए पूरा जबड़ा’’ की नीति अपनाई जानी चाहिए ।

माधव ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने वादा किया है कि उरी आतंकी हमले के पीछे जो भी लोग हैं, वे सजा से नहीं बच पाएंगे । यह अगला रास्ता होना चाहिए । एक दांत के लिए पूरा जबड़ा ।’’ उन्होंने कहा, ‘‘तथाकथित रणनीतिक संयम के दिन लद गए । अगर आतंकवाद कमजोर और कायर का औजार है तो बार-बार आतंकी हमलों की स्थिति में संयम बरतना अक्षमता और अयोग्यता को दर्शाता है । भारत को इसके विपरीत साबित करना चाहिए ।’’ देश की मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उरी आतंकी हमले को राष्ट्रीय अंतरात्मा का ‘‘अपमान’’ करार दिया ।

उन्होंने उम्मीद जताई कि हमले को अंजाम देने वाले अपराधियों को कानून के कठघरे में लाया जाएगा ।

उन्होंने हमले में 17 जवानों के शहीद होने पर भी पीड़ा व्यक्त की ।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस हमले की निंदा की । उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘उरी में सैन्य अड्डे पर हुए आतंकी हमले की निंदा करता हूं । इस हमले में शहीद के परिजन के साथ मेरी हार्दिक सहानुभूति है ।’’

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: