अभय चौटाला ने कहा, खेल मंत्री के रूप में विजय गोयल नाकाम रहे

अभय चौटाला ने कहा, खेल मंत्री के रूप में विजय गोयल नाकाम रहे
अभय चौटाला ने कहा, खेल मंत्री के रूप में विजय गोयल नाकाम रहे

भारतीय ओलंपिक संघ :आईओए: के पूर्व दागी अध्यक्ष अभय सिंह चौटाला ने उन्हें राष्ट्रीय ओलंपिक संस्था का आजीवन अध्यक्ष नियुक्त करने की आलोचना करने पर विजय गोयल पर निशाना साधते हुए कहा कि खेल मंत्री को अपने काम पर ध्यान लगाना चाहिए क्यांकि वह अपनी जिम्मेदारी को पूरा करने में विफल रहे हैं।

खेल मंत्री गोयल ने कल सुरेश कलमाड़ी और चौटाला की दागी जोड़ी आजीवन अध्यक्ष बनाने के लिए आईओए की आलोचना करते हुए कहा था कि यह ‘बिलकुल अस्वीकार्य’ है क्योंकि दोनों के खिलाफ गंभीर आपराधिक और भ्रष्टाचार के आरोप हैं। कल चेन्नई में आईओए की वाषिर्क आम बैठक में कलमाड़ी और चोटाला को आजीवन अध्यक्ष बनाया गया था।

चौटाला ने कहा, ‘‘खेल मंत्री विजय गोयल की प्रतिक्रिया से मैं हैरान हूं। वे दावा कर रहे हैं कि मेरे खिलाड़ी आपराधिक और भ्रष्टाचार के मामले हैं। मेरे खिलाफ मामला आपराधिक नहंी बल्कि राजनीतिक मामला है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘गोयल खेल मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारी में विफल रहे हैं। मैं उन्हें सलाह देता हूं कि वह खेल मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारी पूरी करें क्योंकि अगर वह ऐसा करेंगे तो हमारे पदकों की संख्या में कई गुना इजाफा होगा और उन्हें इसके लिए श्रेय मिलेगा। बिना तथ्यों को जाने विवाद में पड़ने से अच्छा है कि वे अपने काम पर ध्यान दें।’’ चौटला ने कहा कि उन्होंने भारत में ओलंपिक खेलों में पर्याप्त काम किया है जिससे वह आईओए के आजीवन अध्यक्ष पद के हकदार हैं।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: