Posted On by &filed under मीडिया.


ओड़िशा के निजी अस्पताल में आग लगने से 22 लोगों की मौत

ओड़िशा के निजी अस्पताल में आग लगने से 22 लोगों की मौत

ओड़िशा की राजधानी भुवनेश्वर के सम अस्पताल में आज शाम लगी आग में कम से कम 22 मरीजों की मौत हो गई जबकि 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं । यह राज्य में किसी अस्पताल में हुई भयावह घटनाओं में से एक है ।

माना जा रहा है कि सम अस्पताल की पहली मंजिल पर बने डायलिसिस वॉर्ड में बिजली शॉर्ट स*++++++++++++++++++++++++++++र्*ट की वजह से आग लगी जो पास के सघन चिकित्सा केंद्र :आईसीयू: सहित अन्य जगह तक तुरंत फैल गई । सम अस्पताल की इमारत चार मंजिली है ।

अधिकारियों ने बताया कि सम अस्पताल से 14 मरीज मृत अवस्था में कैपिटल अस्पताल लाए गए, जबकि अमरी अस्पताल में आठ मरीज मृत अवस्था में लाए गए ।

कैपिटल अस्पताल के अधीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने कहा, ‘‘हमने 14 शव प्राप्त किए हैं, जबकि पांच अन्य मरीजों को सम अस्पताल से दूसरे अस्पताल में ले जाया गया है ।’’ भुवनेश्वर के अमरी अस्पताल के इकाई प्रमुख डॉ. सलिल कुमार मोहंती ने कहा, ‘‘कुल 37 मरीज हमारे कैजुअल्टी वॉर्ड में लाए गए हैं । हमारे डॉक्टरों ने आठ लोगों को मृत घोषित कर दिया है ।’’ कैपिटल अस्पताल के डॉक्टर ने कहा, ‘‘ज्यादातर पीड़ित हादसे की चपेट में आए सम अस्पताल की पहली मंजिल पर बनी आईसीयू में थे ।’’ सम अस्पताल में आग की घटना पर ‘‘गंभीर’’ चिंता जताते हुए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने हादसे को ‘‘अत्यंत दुखद’’ करार दिया ।

मुख्यमंत्री ने सरकारी अस्पतालों को निर्देश दिया कि वे सम अस्पताल से लाए गए मरीजों को जरूरी इलाज मुहैया कराएं । उन्होंने सभी निजी अस्पतालों से भी अनुरोध किया कि वे सम अस्पताल के मरीजों का इलाज करें ।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ‘‘गहरा दुख’’ व्यक्त करते हुए इसे ‘‘दिमाग झकझोर देने वाली’’ घटना करार दिया ।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz