Posted On by &filed under मीडिया.


मुंबई में लगातार छठे दिन भी बारिश हुई, और अधिक भारी बारिश होने की संभावना

मुंबई में लगातार छठे दिन भी बारिश हुई, और अधिक भारी बारिश होने की संभावना

मुंबई में आज लगातार छठे दिन बारिश होती रही। इसके साथ ही शहर में और अधिक भारी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है।

नगर निकाय के आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के अनुसार भारी बारिश की वजह से अभी तक किसी भी व्यक्ति को नुकसान पहुंचने की कोई खबर नहीं मिली है।

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘हमारे अधिकारी बारिश और इससे निपटने की तैयारियों पर अपनी नजर बनाये हुये हैं। बेस्ट बसों के कुछ मार्गों में बदलाव किया गया है और स्थानीय उपनगरीय सेवाएं 5 से 10 मिनट की देरी से चल रही है।’’ उन्होंने बताया कि उन्हें शहर की सड़कों पर गड्ढे होने की कई शिकायते मिली हैं और इन गड्ढांे की वजह से शहरवासियों को असुविधा हो रही है।

अधिकारी ने बताया, ‘‘हम प्रत्येक शिकायत को बहुत गंभीरता से लेते हैं और इसके निपटारे की एक समय सीमा तय कर इसे संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया जाता है।’’ बीएमसी के अनुसार आज सुबह आठ बजे तक पिछले 24 घंटों में शहर में 32.5 मिमी, पश्चिमी उपनगर में 25.14 मिमी और पूर्वी उपनगर में 23.77 मिमी बारिश दर्ज की गई।

मुंबई में आईएमडी के निदेशक वी के राजीव ने पीटीआई..भाषा से कहा, ‘‘अगले 24 घंटों में एक या दो स्थानों पर भारी से भारी बारिश होने की संभावना है।’’ उन्होंने बताया कि मछुआरों को कल गहरे समुद्र में नहीं जाने की चेतावनी जारी की गई थी और आज भी इस पर ध्यान दिया जा रहा है।

इस बीच, राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा है कि मुंबई और उपनगरों में रक-रक कर या लगातार बारिश होने की संभावना है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz