Posted On by &filed under अपराध.


इंटर टॉपर्स घोटाला मामले में बीएसईबी के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा गिरफ्तार

इंटर टॉपर्स घोटाला मामले में बीएसईबी के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा गिरफ्तार

इंटरमीडिएट परीक्षा 2016 टॉपर्स घोटाला मामले में बिहार विद्यालय परीक्षा समिति :बीएसईबी: के पूर्व सचिव हरिहर नाथ झा को आज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनु महाराज ने बताया कि विशेष अनुसंधान टीम :एसआईटी: ने बुनियादी साक्ष्य के आधार पर इंटरमीडिएट परीक्षा 2016 टॉपर्स घोटाला मामले में झा की संलिप्तता के आधार पर उन्हें गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार झा को न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए अग्रतर कार्रवाई की जा रही है।

महाराज ने बताया कि झा की गिरफ्तारी के साथ ही इस मामले में बीएसईबी के पूर्व अध्यक्ष लालकेश्वर सिंह, उनकी पत्नी और प्रदेश में सत्तासीन पार्टी जदयू की पूर्व विधायक उषा सिन्हा, वैशाली जिला स्थित विशुन राय कालेज के प्राचार्य बच्चा राय सहित गिरफ्तार किए गए लोगों की संख्या 20 पहुंच गयी है।

बिहार में इंटरमीडिएट परीक्षा 2016 के कला संकाय में टॉपर रही रुबी कुमारी और विज्ञान संकाय में टॉपर रहे सौरव श्रेष्ठ का विषय और विशेष ज्ञान से संबंधित साक्षात्कार एक टीवी चैनल पर प्रसारित किए जाने पर एक बार फिर प्रदेश की स्कूली शिक्षा की किरकिरी हुई थी जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गत छह जून को शिक्षा विभाग को निर्देश दिया था कि प्राथमिकी दर्ज कराकर पूरे मामले की पुलिस से त्वरित जांच कराई जाए।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz