Posted On by &filed under टेक्नॉलोजी.


nitinकेन्द्रीय  सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार शीघ्र ही धौलाकुंआ और मानेसर के बीच मेट्रो मेल परियोजना की शुरू होगी। इस परियोजना पर 35 सौ करोड रूपया खर्च आएगा। परियोजना के  पुरा हो जाने पर  धौलाकुंआ और मानेसर के बीच 70 किलोमीटर के दूरी को तय करना आसान हो जाएगा।

पीएचडी चैम्बर ऑफ कामर्स  में आयोजित एक कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि धौलाकुंआ और मानेसर के बीच चलने वाली मेट्रो रेल परियोजना के लिए सभी कागजी कार्य लगभग पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि एक किलोमीटर मेट्रो मेल रेल को बनाने पर 50 करोड रूपया का खर्च आएगा। जबकि इतनी दूरी के लिए मेट्रो रेल बनाने पर 250 करोड रूपये का खर्च आता है। निवेश के लेकर सरकार जल्दी ही निर्णय करेगी। उन्होंने कहा कि यह सडक परिवहन मंत्रालय का पयालट प्रोजेक्ट है। मानेसर, धौलकुंआ के अलावा यह परियोजना देश के अन्य भागों मे भी शुरू किया जाएगा।

गडकरी ने कहा कि पहाडी क्षेत्रों में सरकार बिजली से बस और कारों को चलाने की संभावनाओं पर विचार कर रही है। केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इससे डीजल और पेट्रोल की खपत कम होगी तथा इन क्षेत्रों में प्रदूषण भी कमी होगी। उन्होंने कहा कि सरकार ने  राष्ट्रीय राजमार्ग  24 को दिल्ली से गाजियाबाद के डासना तक चौडा  किया जा रहा है।इसके साथ ही इसको मेरठतक इसको आठ लेने के स्थान पर 16 लेन किया जा रहा है। n

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz