Posted On by &filed under अपराध.


नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या

नक्सलियों ने की दो ग्रामीणों की हत्या

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में नक्सलियों ने दो ग्रामीणों की हत्या कर दी है।

बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने आज भाषा को दूरभाष पर बताया कि नक्सलियों ने बस्तर क्षेत्र के कोंडागांव जिले में ग्रामीण कंदरू पटेल (18 वषर्) और दंतेवाड़ा जिले में जोगा माडवी की हत्या कर दी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिली है कि कांेडागांव थाना क्षेत्र के हीरामांदला गांव में मेला लगा था। कंदरू अपने पिता और भाई के साथ मेला देखने अपने गांव बालासार से हीरामांदला गांव गया था।

मेला देखने के बाद कंदरू अपने भाई के साथ ग्रामीण मानकूराम के घर के आंगन में सो गया जबकि उसके पिता मेला स्थल पर ही थे। कुछ देर बाद एक महिला कंदरू के छोटे भाई को अपने साथ मेला स्थल ले गई।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आज सुबह जब कंदरू के पिता और अन्य ग्रामीण मानकूराम के घर के आंगन में पहुंचे तब किसी ने कंदरू को धारदार हथियार से तथा गोली मारकर हत्या कर दी थी। शव के किनारे माओवादियों का एक पर्चा भी पड़ा था।

उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए पुलिस दल रवाना किया गया और शव को बरामद किया गया। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि एक अन्य घटना में नक्सलियों ने राज्य के दंतेवाड़ा जिले में ग्रामीण जोगा माडवी की हत्या कर दी है।

अधिकारियों ने बताया कि जिले के किरंदुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत चोलनार गांव के करीब ग्रामीणों ने आज जोगा का शव देखा। बाद में ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी।

उन्होंने बताया कि नक्सलियों ने जोगा की कल रात उसके रिश्तेदार के घर से अपहरण कर लिया था। आज सुबह उसका शव बरामद किया गया।

जोगा के रिश्तेदार ने पुलिस को बताया कि जोगा सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र का निवासी था तथा कुछ दिनों से वह चोलनार में रह रहा था। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz