Posted On by &filed under राजनीति.


दलपत सिंह परस्ते के निधन के चलते लोकसभा की बैठक दिनभर के लिए स्थगित

दलपत सिंह परस्ते के निधन के चलते लोकसभा की बैठक दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा के मौजूदा सदस्य दलपत सिंह परस्ते के निधन के चलते आज उन्हें श्रद्धांजलि देने के बाद सदन की कार्यवाही पूरे के दिन स्थगित कर दी गयी। सदन में छह अन्य पूर्व दिवंगत सदस्यों को भी श्रद्धांजलि दी गयी।

अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मध्य प्रदेश के शहडोल से निर्वाचित दलपत सिंह परस्ते के निधन की सूचना सदन को दी। परस्ते का निधन एक जून 2016 को हरियाणा के गुड़गांव में हुआ था।

अध्यक्ष ने इसके साथ ही पूर्व सदस्यों प्रभुलाल रावत, शकीलुर्रहमान, प्रवीण राष्ट्रपाल, के अनिरूद्धन, रूद्र माधव राय और नील ओब्रायन के निधन का भी उल्लेख किया।

इसके बाद सदस्यों ने अपने स्थान पर खड़े होकर दिवंगत नेताओं के सम्मान में कुछ क्षण का मौन रखा जिसके बाद अध्यक्ष ने सदन की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

प्रभुलाल रावत आठवीं और दसवीं लोकसभा के सदस्य थे। राजस्थान के बांसवाड़ा से सांसद रहे रावत का 78 वर्ष की आयु में नौ मई 2016 को गुड़गांव में निधन हुआ।

बिहार के दरभंगा से नौंवी लोकसभा के सदस्य रहे शकीलुर्रहमान का नौ मई 2016 को 84 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

गुजरात के पाटन से 13वीं लोकसभा के सदस्य रहे प्रवीण राष्ट्रपाल का 12 मई 2016 को नयी दिल्ली में 76 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

केरल के तिरूअनंतपुरम से चौथी लोकसभा के सदस्य रहे के अनिरूद्धन का 22 मई 2016 को 90 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

ओडिशा के कंधमाल से 15वीं लोकसभा के सदस्य रहे रूद्र माधव राय का 31 मई 2016 को भुवनेश्वर में 78 वर्ष की उम्र में निधन हो गया।

11वीं लोकसभा में नामित सदस्य रहे नील अलासियस ओब्रायन का 24 जून 2016 को 82 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz