Posted On by &filed under अपराध.


मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली ढेर

मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज ‘भाषा’ को बताया कि जिले के फरसापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कच्चेघाट गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसापाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। पुलिस दल जब आज सुबह कच्चेघाट गांव के जंगल में था, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल में खोजबीन की तब वहां तीन वर्दीधारी नक्सलियों के शव, 315 बोर का रिवाल्वर, एक भरमार बंदूक और अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि फरसापाल क्षेत्र धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा में है तथा यहां नक्सली गतिविधि की सूचना लगातार मिलती है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

2 Comments on "मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली ढेर"

Notify of
avatar
Sort by:   newest | oldest | most voted
dr.ashokkumartiwari@gmail.com
Guest
dr.ashokkumartiwari@gmail.com

सरकार को नक्सलियों से बात करनी चाहिए क्योंकि देश के अंदर रहकर अपने हक की माँग कर रहे हैं —-

dr.ashokkumartiwari@gmail.com
Guest
dr.ashokkumartiwari@gmail.com

नक्सलियों से सरकार को बात करनी चाहिए :—————– कश्मीर में समुचित बल प्रयोग न करके सरकार गलती करके पाकिस्तान चीन के मनोबल को बढ़ा रही है वहीं आंतरिक क्षेत्र में बात ना करके गलती कर रही है ???

wpDiscuz