मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली ढेर
मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने आज ‘भाषा’ को बताया कि जिले के फरसापाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत कच्चेघाट गांव के जंगल में पुलिस दल ने मुठभेड़ में एक महिला नक्सली समेत तीन नक्सलियों को मार गिराया है।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि फरसापाल थाना क्षेत्र में नक्सली गतिविधि की सूचना पर क्षेत्र में पुलिस दल को गश्त के लिए रवाना किया गया था। पुलिस दल जब आज सुबह कच्चेघाट गांव के जंगल में था, तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारियों ने बताया कि कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल में खोजबीन की तब वहां तीन वर्दीधारी नक्सलियों के शव, 315 बोर का रिवाल्वर, एक भरमार बंदूक और अन्य नक्सली सामान बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि फरसापाल क्षेत्र धुर नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा और बीजापुर जिले की सीमा में है तथा यहां नक्सली गतिविधि की सूचना लगातार मिलती है।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Join the Conversation

2 Comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *

  1. सरकार को नक्सलियों से बात करनी चाहिए क्योंकि देश के अंदर रहकर अपने हक की माँग कर रहे हैं —-

  2. नक्सलियों से सरकार को बात करनी चाहिए :—————– कश्मीर में समुचित बल प्रयोग न करके सरकार गलती करके पाकिस्तान चीन के मनोबल को बढ़ा रही है वहीं आंतरिक क्षेत्र में बात ना करके गलती कर रही है ???