Posted On by &filed under अपराध.


जिम्मेदारी निर्वहन में लापरवाही पर इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी निलंबित

जिम्मेदारी निर्वहन में लापरवाही पर इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मी निलंबित

उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में बीती शाम वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जिम्मेदारी निष्पादन में उदासीनता बरतने पर एक थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार बुधवार को एसएसपी आगरा रेंज मीटिंग से लौट रहे थे। तब उन्होंने पाया कि फरह थाना क्षेत्र की सीमावर्ती पुलिस चौकी रैपुरा जाट पर निर्देशों के बावजूद वाहनों की चैकिंग नहीं की जा रही थी।

मौके पर पता लगा कि चौकी इंचार्ज मनोज कुमार पोस्ट पर ही नहीं थे। उनकी इस लापरवाही पर भन्नाए एसएसपी जब थाने पर पहुंचे तो वहां का नजारा देख माथा पीटने की स्थिति बन गई। थाने का रास्ता अतिक्रमण के चलते संकरा हो चुका था और उन्हें थाने तक गाड़ी ले जाना दूभर हो रहा था।

थाने में पहुंचे तो एसएसआई जसवीर सिंह व हैड मुहर्रिर धर्मपाल गायब थे। कप्तान को सैल्यूट करने पहुंचे सिपाही सर्वेश कुमार ने न सिर पर टोपी पहन रखी थी और न ही उनकी वर्दी पर नेमप्लेट लगी हुई थी।

उन्होंने थाने के स्टाफ द्वारा बरती जा रही ढिलाई पर त्वरित संज्ञान लेते हुए इंस्पेक्टर सुभाष शर्मा, एसएसआई जसवीर सिंह तथा हैड मुहर्रिर धर्मपाल को निलंबित कर लाइन हाजिर कर दिया और रैपुरा जाट चौकी इंचार्ज तथा सर्वेश कुमार के विरुद्घ जांच के बाद विभागीय कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए।

गौरतलब है कि एसएसआई जसवीर सिंह पिछले कई दिनों से बिना कोई पूर्व सूचना के थाने से गैरहाजिर चल रहे हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz