Posted On by &filed under राजनीति.


पश्चिम बंगाल में जबरदस्त जीत की तरफ बढ़ रहीं ममता ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया

पश्चिम बंगाल में जबरदस्त जीत की तरफ बढ़ रहीं ममता ने विपक्ष को आड़े हाथ लिया

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस को दूसरे कार्यकाल के लिए भी अपार बहुमत मिलने की स्थिति में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज कहा कि माकपा और कांग्रेस का मिलकर चुनाव लड़ना दोनों ही दलों के लिए बड़ी भूल थी। उन्होंने विपक्ष पर सत्ता हासिल करने के लिए झूठ का जाल बुनने का आरोप लगाया।

अभूतपूर्व जीत के लिए राज्य की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए ममता ने कहा कि चुनाव प्रचार के दौरान प्रदेश की राजनीति ऐतिहासिक रूप से निचले स्तर पर चली गयी और सार्वजनिक रूप से मर्यादा बनाये रखने के लिए एक ‘लक्ष्मण रेखा’ निर्धारित होनी चाहिए।

ममता ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘संयुक्त विपक्ष की हिंसा के बावजूद अभूतपूर्व जीत हुई। मैं तृणमूल कांग्रेस में भरोसा जताने के लिए तहेदिल से राज्य की जनता का शुक्रिया अदा करती हूं। विपक्ष ने झूठ का जाल बुना था जिसे खारिज कर दिया गया।’’ तृणमूल कांग्रेस सत्ता में वापसी कर रही है जहां वह 294 सीटों में से आठ सीटों पर जीत दर्ज कर चुकी है और 207 पर आगे चल रही है। वाम-कांग्रेस 73 सीटों पर और भाजपा सात सीटों पर बढ़त बनाये हुए है।

जब ममता से पूछा गया कि क्या वह 2019 के लोकसभा चुनावों में महत्वपूर्ण राष्ट्रीय भूमिका की उम्मीद करती हैं तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं देते हुए खुद को कम महत्वपूर्ण बताया और कहा, ‘‘मैं अपने देश और अपनी मातृभूमि को प्यार करती हूं।’’ भाजपा के साथ तृणमूल कांग्रेस के समीकरण के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘‘हमारे वैचारिक मतभेद हैं लेकिन हम जनता के लिए लाभकारी मुद्दों पर हमेशा उसका समर्थन करेंगे।’’ ममता ने यह भी कहा कि तृणमूल कांग्रेस संसद में जीएसटी विधेयक का समर्थन करेगी, जैसा कि वादा किया गया था।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz