नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव प्रचार का आगाज बीजेपी ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ से करने जा रही है। बीजेपी इस महाकुंभ के जरिए जहां एक तरफ अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरेगी तो वहीं दूसरी तरफ चुनावी शंखनाद का आगाज भी करेगी। पंडित दीन दयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर भोपाल के जंबूरी मैदान पर ‘कार्यकर्ता महाकुंभ’ का आयोजन किया जा रहा है । इस मौके पर जंबूरी मैदान पर बड़ी संख्या में बीजेपी कार्यकर्ताओं के एकत्रित होने की उम्मीद है।

पीएम मोदी, शाह भरेंगे कार्यकर्ताओं में जोश

कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ाने के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने आ रहे हैं। ऐसा दावा किया जा रहा है कि इसमें 10 लाख से ज़्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे। कार्यकर्ता महाकुंभ को भव्य बनाने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंक दी है। बीजेपी का दावा है किय यह दुनिया की सबसे बड़ा कार्यकर्ता सम्मेलन होगा। ये महाकुंभ BHEL के जंबूरी मैदान में हो रहा है।

भोपाल यात्रा के दौरान पीएम मोदी लगभग 3 घंटे से ज्‍यादा शहर में रहेंगे। 230 विधानसभा क्षेत्रों के करीब 65,000 बूथों से आये बीजेपी कार्यकर्ता इस रैली में शामिल होंगे।

‘महाकुंभ’ के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम

सुरक्षा के भी पुख्ता इंतज़ाम किए गए हैं। लगभग 6000 सुरक्षाकर्मियों को पूरे आयोजन के लिए लगाया गया है। 6000 सुरक्षाकर्मियों में से 4000 सेंट्रल रिजर्व फोर्स के जवान हैं। कुल 22 आईपीएस अधिकारी सुरक्षा की कमान संभालेंगे। मध्यप्रदेश में इस साल के आखिरी में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। विधानसभा चुनावो को देखते हुए कांग्रेस और बीजेपी दोनों चुनावी तैयारी में जुट गए हैं।