अमित शाह सामान्य ​विमान से भोपाल पहुंचे
अमित शाह सामान्य ​विमान से भोपाल पहुंचे

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह अपने कार्यक्रम में दो बार बदलाव होने के बाद आज सुबह तीन दिवसीय दौरे पर भोपाल पहुंचे। शाह अपने तय कार्यक्रम से करीब 12 घंटे की देरी से यहां पहुंचे हैं। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार उन्हें 17 अगस्त की रात नौ बजे यहां पहुंचना था।

यहां राजा भोज हवाईअड्डे पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया।

निर्धारित कार्यक्रम के तहत शाह को सामान्य विमान से कल रात नौ बजे भोपाल पहुंचना था, लेकिन किसी महत्वपूर्ण बैठक के कारण वह वह कल रात नहीं आ सके। वह दिल्ली-भोपाल उड़ान नहीं ले सके। इसके बाद कहा गया था कि भाजपा अध्यक्ष एक विशेष विमान से कल रात करीब साढ़े दस बजे भोपाल पहुंचेंगे, लेकिन उसमें तकनीकी खराबी आने के कारण रात को उनकी यात्रा रद्द हो गयी।

अगले आम चुनावों में मोदी के नेतृत्व में भाजपा की जीत सुनिश्चित करने के लक्ष्य से पार्टी के रणनीतिकार अतिम शाह देश के सभी राज्यों के 110 दिवसीय दौरे पर हैं। अपने इसी विस्तृत प्रवास के तहत वह आज भोपाल पहुंचे हैं। वह तीन दिन यहां रूकेंगे।

उम्मीद है कि इस दौरान मध्यप्रदेश में चौथी बार भाजपा की सरकार लाने और उसे मजबूत बनाने की कार्ययोजना पर भी चर्चा होगी।

18 से 20 अगस्त तक के इस दौरे पर शाह पार्टी के केन्द्रीय पदाधिकारियों, प्रदेश कोर ग्रुप के सदस्यों, प्रदेश पदाधिकारियों, प्रदेश प्रवक्ता, सांसदों, विधायकों, जिला अध्यक्षों, संभागीय संगठन मंत्रियों, विभिन्न मोर्चो के प्रदेश अध्यक्षों, विभाग, प्रकोष्ठ और प्रकल्पों के प्रदेश संयोजकों तथा पार्टी के जिला प्रभारियों के साथ संयुक्त बैठक करेंगे।

इस दौरान वह जनसंघ संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का शहर स्थित लालघाटी चौराहे पर आज लोकार्पण करेंगे।

मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने बताया कि शाह के इस दौरे का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में भाजपा को और मजबूत बनाना है।

चौहान ने बताया कि शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल के सदस्यों के साथ-साथ सांसद, विधायक एवं कोर ग्रुप की बैठक करने के अलावा शाह मुख्यमंत्री आवास पर सामाजिक प्रमुखों और संत समुदाय के साथ भी चर्चा करेंगे।

(  Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *