ठाकुर बीसीसीआई के युवा अध्यक्ष चुने गये, शिर्के बने सचिव

ठाकुर बीसीसीआई के युवा अध्यक्ष चुने गये, शिर्के बने सचिव
ठाकुर के युवा अध्यक्ष चुने गये, शिर्के बने सचिव

आज बीसीसीआई की विशेष आम बैठक में सर्वसम्मति से बोर्ड के अध्यक्ष चुने गये जबकि अजय शिर्के को सचिव चुना गया है। ठाकुर इस तरह स्वतंत्रता के बाद सबसे कम उम्र के बन गए हैं, यह चुनाव ऐसे समय में हुआ जब दुनिया का सबसे अमीर बोर्ड उतार चढाव के दौर से गुजर रहा है। इकतालिस वर्षीय ठाकुर ने शंशाक मनोहर की जगह ली है जिन्होंने आईसीसी चेयरमैन का पदभार संभालने के लिये इस पद से इस्तीफा दे दिया था। महाराष्ट्र क्रिकेट संघ के प्रमुख और व्यवसायी शिर्के उम्मीद के अनुरूप सचिव पद पर चुने गये जो कल ठाकुर के इस्तीफे के बाद खाली हो गया था।

बीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सीके खन्ना ने विशेष आम बैठक :एसजीएम: की अध्यक्षता की और इस शीर्ष पद के लिये ठाकुर के नाम की घोषणा की।

मनोहर महज सात महीने के कार्यकाल के बाद बीसीसीआई के इस शीर्ष पद से हट गये जिस कारण दुनिया की सबसे अमीर और ताकतवर क्रिकेट संस्था के नये प्रमुख के चुनाव कराने की जरूरत आन पड़ी।

अपने इस्तीफे के तुंरत बाद ठाकुर ने कल बीसीसीआई अध्यक्ष के नामांकन के लिये सभी छह पूर्वी क्षेत्र इकाईयों के हस्ताक्षर लिये, जिससे उनके बोर्ड के 34वें अध्यक्ष के तौर पर सर्वसम्मति से चुने जाने का रास्ता बना।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: