पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद

पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद
पाकिस्तान ने किया संघर्षविराम उल्लंघन, बीएसएफ जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की ओर से किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में आज बीएसएफ का एक जवान शहीद हो गया।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने कहा कि महाराष्ट्र के सांगली में रहने वाले 28 वर्षीय कांस्टेबल कोली नितिन सुभाष पाकिस्तानी सुरक्षा बलों की गोलीबारी में आज सुबह शहीद हो गए।

सुभाष वर्ष 2008 में बीएसएफ में शामिल हुए थे और उनके परिवार में उनकी पत्नी और दो बेटे हैं। उनके एक बेटे की आयु चार साल है और एक बेटा दो साल का है।

यह घटना ऐसे समय में हुई है जब कुछ ही घंटे पहले एक बर्बर घटना में सेक्टर में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना की ओर से की जा रही गोलीबारी की आड़ में नियंत्रण रेखा पार की और एक भारतीय जवान की हत्या कर उसके शव को विकृत कर दिया, जिसके बाद भारतीय सेना ने चेतावनी दी थी कि ‘‘इस घटना का उचित जवाब दिया जाएगा।’’ जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान के साथ लगती सीमा पर संघर्ष की हालिया घटनाओं में सेना के चार और बीएसएफ के तीन जवान शहीद हुए हैं।

पाकिस्तानी रेंजरों ने आज अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास आर एस पुरा एवं कठुआ सेक्टरों में भी संघषर्विराम का उल्लंघन किया।

कल रात हुए हमले में एक हमलावर मारा गया था।

सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि आज शाम नियंत्रण रेखा के पास एक मुठभेड़ में एक सैनिक शहीद हो गया और एक आतंकवादी मारा गया। आतंकवादियों ने जवान के शव को विकृत कर दिया और फिर पाकिस्तानी सेना की ओर से की गई गोलीबारी की आड़ लेकर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भाग गए।

उन्होंने कहा कि यह घटना दिखाती है कि पाकिस्तान में आधिकारिक और अनाधिकारिक संगठन कितने बर्बर हैं।

( Source – पीटीआई-भाषा )

Leave a Reply

%d bloggers like this: