अखिलेश की सभा में मंच से दूर रहे प्रजापति

अखिलेश की सभा में मंच से दूर रहे प्रजापति
अखिलेश की सभा में मंच से दूर रहे प्रजापति

के आरोप में फंसे से प्रत्याशी आज अपने समर्थन में आयोजित पार्टी अध्यक्ष मुख्यमंत्री की जनसभा में मंच से दूर रहे और अखिलेश ने एक बार भी उनका नाम नहीं लिया।

अखिलेश ने अमेठी के रामलीला मैदान में आयोजित जनसभा में सुलतानपुर से सपा प्रत्याशी अरण वर्मा पर हत्या का मुकदमा दर्ज किये जाने का जिक्र करते हुए प्रजापति के बारे में उच्चतम न्यायालय के आदेश की तरफ भी परोक्ष रूप से इशारा किया और कहा, ‘‘अभी सुलतानपुर में अरण वर्मा का मामला उच्च न्यायालय में है। उस मामले में भी हमसे सवाल पूछे जाएंगे। हम विश्वास दिलाते हैं कि उच्च न्यायालय और उच्चतम न्यायालय के फैसले का पूरा-पूरा पालन किया जाएगा।’’ ज्ञातव्य है कि सुलतानपुर से सपा प्रत्याशी वर्मा पर एक लड़की की हत्या के आरोप में पिछले दिनों मुकदमा दर्ज किया गया है।

अखिलेश की यह जनसभा प्रजापति के समर्थन में आयोजित की गयी थी लेकिन वह मंच पर नजर नहीं आये और ना ही उन्होंने प्रजापति का नाम लिया। प्रजापति पर हाल में उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर सामूहिक बलात्कार का मुकदमा दर्ज किया गया है।

माना जा रहा है कि खुद अखिलेश ने निर्देश दिये थे कि प्रजापति उनके मंच पर ना दिखें।

मुख्यमंत्री के सभास्थल पर पहुंचने से पहले प्रजापति अपने सम्बोधन के दौरान भावुक हो गये और मंच से नीचे उतर गये।

प्रजापति ने कहा कि उन पर छह महीने पहले जब बलात्कार का आरोप लगा है, तब उन्होंने मुख्यमंत्री से मामले की सीबीआई जांच की बात कही थी, लेकिन उसी वक्त आरोप लगाने वाले महिला ने इस मामले में उच्चतम न्यायालय में अपील कर दी, तो मामला लम्बित हो गया।

उन्होंने दावा किया कि जिस महिला के आरोप पर मुकदमा दर्ज हुआ है, वह पहले भी कई लोगों पर ऐसे इल्जाम लगा चुकी है।

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: