Posted On by &filed under अपराध, मीडिया.


जल्लीकट्टू समर्थकों को हिरासत में लिया गया

जल्लीकट्टू समर्थकों को हिरासत में लिया गया

पोंगल उत्सव के दौरान सांड़ को वश में करने के पारंपरिक खेल जल्लीकट्टू पर प्रतिबंध का विरोध करने का कथित प्रयास कर रहे कई लोगों को आज हिरासत में ले लिया गया।

उपद्रव की आशंका के मद्देनजर मदुरै में जल्लीकट्टू के लिए मशहूर अवानियपुरम, पलामेदु और अलंगनल्लुर जैसे संवेदनशील क्षेत्रों में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. इन क्षेत्रों में अक्सर जल्लीकट्टू का आयोजन किया जाता है।

यह कदम आज पोंगल पर कई आयोजकों द्वारा इस खेल का आयोजन करने के संकेत देने के बाद उठाया गया।

राजनीतिक दलों ने दलगत राजनीति से उपर उठकर केंद्र से जल्लीकट्टू के आयोजन की अनुमति देने के लिए एक अध्यादेश लाने की मांग की थी और इस बीच उच्चतम न्यायालय ने गुरवार को कहा कि वह पोंगल से पहले जल्लीकट्टू पर अपना फैसला नहीं दे सकता।

मदुरै के नजदीक करीसालकुलम गांव में कल कुछ मिनटों के लिए एक खुले मैदान में इस खेल का आयोजन किया गया था। पुलिस ने बताया कि प्रतीकात्मक विरोध जताते हुये युवकों का एक समूह करीब पांच सांड़ों को मैदान में लेकर आया।

उन्होंने बताया कि मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

द्रमुक के कार्यकारी अध्यक्ष एमके स्टालिन ने इस संबंध में चेन्नई में कल एक विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया। उन्होंने जल्लीकट्टू के मुद्दे पर चर्चा के लिए अन्नाद्रमुक सांसदों को समय नहीं देने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा।

( Source – PTI )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *