श्रीलंका दौरे पर टेस्ट और वनडे श्रृंखला के सारे मैच जीत चुकी भारतीय क्रिकेट टीम अब आखिरी टी20 मैच भी अपने नाम करके पूरी ‘क्लीन स्वीप’ के साथ लौटना चाहेगी ।

टी20 मैच जीतकर श्रीलंका मेंअश्वमेधी अभियान खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया
टी20 मैच जीतकर श्रीलंका मेंअश्वमेधी अभियान खत्म करना चाहेगी टीम इंडिया

मौजूदा फार्म को देखते हुए भारत की जीत मुश्किल नहीं लग रही । भारत ने टेस्ट श्रृंखला 3 . 0 और वनडे श्रृंखला 5 . 0 से अपने नाम की ।

इस मैच से भारत को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू टी20 श्रृंखला की तैयारी में मदद मिलेगी।भारत इस घरेलू सत्र में कुल नौ अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच खेलेगा और सभी श्रृंखलाओं में तीन मैच खेले जायेंगे ।

भारत 2019 में इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप से पहले प्रयोग कर रहा है और यहां रिषभ पंत को आजमाया जा सकता था जिसका नाम टीम में नहीं है ।

शिखर धवन पिछले सप्ताह अपनी बीमार मां के पास स्वदेश लौट चुके हैं और ऐसे में टीम प्रबंधन के पास पंत को भेजने का मौका था । पांचवें वनडे में पारी का आगाज धवन की जगह अजिंक्य रहाणे ने किया था । पंज इससे पहले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टी20 मैच खेल चुके हैं लेकिन भारत ए के लिये दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के कारण इस दौरे सब बाहर हैं ।

वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टी20 मैच में विराट कोहली ने धवन के साथ पारी का आगाज किया था और पंत तीसरे नंबर पर उतरे थे । इन दोनों की गैर मौजूदगी में कप्तान कोहली को कुछ बदलाव करने होंगे ।

( Source – PTI )

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *