विश्व कौशल प्रतियोगिता में भारतीय टीम का सशक्त प्रतिनिधित्व

विश्व कौशल प्रतियोगिता में भारतीय टीम का सशक्त प्रतिनिधित्व
में भारतीय टीम का सशक्त प्रतिनिधित्व

कौशल क्षेत्र का ओलंपिक कहे जाने वाले ‘वर्ल्ड स्किल्स आबू धाबी-2017’ में भारत की ओर से 77 सदस्यों के दल ने प्रतिनिधित्व किया है। () ने एक विज्ञप्ति में बताया कि के लिए भारत के उच्चायुक्त नवदीप सुरी ने वहां भारतीय मंडप का उद्घाटन किया। इसे ताजमहल जैसी वास्तुकला शैली में तैयार किया गया है।

एनएसडीसी की ओर से यहां जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार साल 2015 के लिए भारत से वेब डिज़ाइन में वर्ल्ड स्किल के प्रतियोगी चिराग गोयल को ‘चैम्पियन ट्रस्ट ’प्रतिनिधि चुना गया। वह इस तहर के कुल नौ चैम्पियन ट्रस्ट प्रतिनिधियों में शामिल हैं। इस प्रतियोगिता में 60 से अधिक देशों के 1300 से अधिक प्रतिनिधि 51 कौशलों में एक दूसरे से मुकाबला करेंगे।

एनएसडीसी इस प्रतियोगिता में 2017 के लिए नोडल एजेन्सी है।

कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री धमेन्द्र प्रधान ने कहा, ‘‘हम सभी उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हैं जो अगले चार दिनों में अपने कौशल का प्रदर्शन करने जा रहे हैं। अपने समर्पित प्रयासों के चलते ही वे आज इस विश्वस्तरीय मंच पर अपने-अपने देश का प्रतिनिधित्व करने पहुंचे हैं। हमें 28 प्रतियोगियों की अपनी टीम पर गर्व है जो अन्य देशों के प्रतियोगियों के साथ मुकाबले के लिए तैयार हैं। हमें विश्वास है कि वे देश के लिए सम्मान लाकर भारत को गौरवान्वित करेंगे। वे भारत में हमारे लिए चैम्पियन हैं और बहुत से लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन चुके हैं।’’

( Source – PTI )

Leave a Reply

%d bloggers like this: